Home » इंटरनेशनल » pakistan: school teacher dies on fire for rejecting marriage proposal
 

पाकिस्तान: शादी से इनकार पर स्कूल टीचर को जिंदा जलाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 June 2016, 17:01 IST
(एजेंसी)

पाकिस्तान के इस्लामाबाद में कुछ अपराधियों ने एक स्कूल टीचर को महज इसलिए जिंदा जलाकर मार डाला, क्योंकि उसने स्कूल मालिक के बेटे से शादी करने से मना कर दिया था.

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि 18 साल की मारिया सदाकत पर कुछ लोगों ने पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी. हादसे के वक्त मारिया घर में अपनी पांच साल की बहन के साथ अकेली थी और परिवार के अन्य सदस्य किसी के अंतिम संस्कार में गए थे.

यह घटना सोमवार की है. मारिया के परिजनों का कहना है कि लोगों ने उसे इसलिए मार डाला क्योंकि उसने स्कूल मालिक के बेटे से शादी के प्रस्ताव को नामंजूर कर दिया था.

मारिया को छह महीने पहले उसी स्कूल मालिक के बेटे ने शादी का प्रस्ताव दिया था, जिस स्कूल में वह पढ़ाती थी, लेकिन स्कूल मालिक का लड़का पहले से शादीशुदा था और एक बेटी भी थी.

जिसकी वजह से मारिया के पिता ने शादी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था. परिवार वालों के मुताबिक जब वह घर में नहीं थे, तभी चार लोग जबरन घर में घुस आए और मारिया को आग लगा दी.

हमले में बुरी तरह झुलसी मारिया को इस्लामाबाद के पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में ले जाया गया, जहां बुधवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

पुलिस ने घटना में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि चौथे आरोपी की तलाश जारी है. इस मामले में पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री ने जांच के लिए तीन सदस्यों की टीम बनाने का निर्देश दिया है.

First published: 2 June 2016, 17:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी