Home » इंटरनेशनल » Pakistan: Sikh priests daughter forcefully converted to Islam and marry to muslim man
 

पाकिस्तान में सिख लड़की को जबरन कबूल करवाया इस्लाम, फिर मुस्लिम लड़के से करवा दी शादी

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 August 2019, 12:25 IST

पाकिस्तान में एक सिख लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन करवाने का मामला सामने आया है. खबर है कि पहले लड़की का अपहरण किया गया इसके बाद जबरन धर्म परिवर्तन कराकर मुस्लिम लड़के से शादी करा दी गई. घटना ननकाना साहिब में हुई है, जहां गुरु नानक देव का जन्म हुआ था.

नानक जयंती से कुछ दिन पहले हुई इस घटना से पाकिस्तान के सिख और अल्पसंख्यक पूरी तरह स्तब्ध हैं. जिस सिख लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर इस्लाम कुबूल करवाया गया उसके पिता गुरुद्वारा तम्बू साहिब में ग्रंथी के तौर पर सेवा देते हैं.

शिरोमणि अकाली दल (SAD) के विधायक मनजिंदर एस सिरसा ने एक वीडिया शेयर किया है. वीडियो में लड़की का परिवार दिखाई दे रहा है. वीडियो में लड़की का परिवाप आरोप लगा रहा है कि लड़की को धमकी देकर जबरन धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कुबूल करवाया गया. लड़की को धमकी दी गई है कि उसने ऐसा नहीं किया तो उसके पिता और भाई को गोली मार दी जाएगी.

लड़की कई दिनों से लापता थी. उसकी उम्र 19 साल है. लड़की का नाम जगजीत कौर है. लड़की के पिता भगवान सिंह ने कहा कि अगर उनकी बेटी को छोड़ा नहीं गया तो वह पंजाब गवर्नर हाउस के सामने आत्मदाह कर लेंगे.

पाकिस्तान में आए दिन अल्पसंख्यंक समुदाय की लड़कियों को जबरन अगवाकर उनका धर्म परिवर्तन करा दिया जाता है. खुद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री भी यह कबूल कर चुके हैं कि उनके देश में एक बड़ा गिरोह है जो अल्संख्यक हिंदू और सिखों को डरा धमकाकर मुसलमान बना रहा है.

'मोदी सरकार ने RBI से जबरन 1,76,000 करोड़ रुपये लेकर देश को आर्थिक आपातकाल' में धकेला'

BJP ने की साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की बोलती बंद, दी नसीहत- बेवजह की बयानबाजी मत करें

First published: 30 August 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी