Home » इंटरनेशनल » pakistan: sindh high court kidnap son free
 

पाकिस्तान: सिंध हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस का अगवा बेटा आजाद

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:47 IST
(एजेंसी)

पाकिस्तान सेना ने मंगलवार की सुबह पश्चिमोत्तर खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में छापा मारकर सिंध हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के बेटे को पाकिस्तानी तालिबान के चंगुल से रिहा करा लिया.

पाक सेना के प्रवक्ता के मुताबिक सिंध प्रांत के चीफ जस्टिस सज्जाद अली शाह के बेटे अवैस शाह को सेना की कार्रवाई में सुरक्षित छुड़ा लिया गया है. सेना ने छुड़ाते समय पाया कि वो जंजीरों से बंधे हुए थे और उनके मुंह को टेप से बंद किया हुआ था. अपहर्ताओं ने उन्हें छुपाने के लिए बुरका भी पहना रखा था.

इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के लेफ्टिनेंट जनरल असीम बाजवा ने ट्वीट करके बताया कि सिंध हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस सज्जाद अली शाह के बेटे अवैस शाह को छुड़ा लिया गया है. शाह अपने परिवार से सुबह करीब साढ़े नौ बजे मिले.

बाजवा ने बताया कि अवैस अली शाह के अपहरण के पीछे तहरीक-ए-तालिबान से टूट कर अलग हुए एक गुट का हाथ था.

सेना के मुताबिक अवैस एक टैंक में पाये गए, जो अफगानिस्तान की सीमा से लगे कबायली क्षेत्र के पास था. इस इलाके में सेना की तालिबान से लड़ाई चल रही है. सेना ने बताया कि अवैस को छुड़ाने की कार्रवाई में तीन आतंकी भी ढेर हो गए.

गौरतलब है कि कुछ नकाबपोश लोगों ने सिंध हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के बेटे और पेशे से वकील अवैस अली शाह का कराची में एक सुपर बाजार के बाहर से 20 जून को अपहरण कर लिया था.

First published: 20 July 2016, 1:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी