Home » इंटरनेशनल » Pakistan TV, radio stations to air anti-India shows on August 15
 

पाकिस्तान का अपने टीवी चैनलों को आदेश- 15 अगस्त को दिखाएं एंटी-इंडिया शो

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2019, 13:35 IST

पाकिस्तान सरकार ने अपने रेडियो और टेलीविज़न प्रसारकों को आदेश दिया है कि 15 अगस्त को भारत के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर टू- नेशन थ्योरी पर आधारित कार्यक्रम और कश्मीर में कथित भारतीय अत्याचारों पर केंद्रित कार्यक्रमों का प्रसारण करें. 10 अगस्त को जारी एक सर्कुलर में पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण (पीईएमआरए) ने अपने चैनलों को 14 अगस्त को बहादुर कश्मीरियों को लेकर कार्यक्रम दिखाने के निर्देश दिए हैं.

सर्कुलर में कहा गया है “कश्मीर में ईद उल अजहा को धार्मिक आयोजन के रूप में सादगी के साथ मनाया जा रहा है. इसलिए यह अनुरोध किया जाता है कि ईद पर कोई विशेष कार्यक्रम (पहले से रिकॉर्ड या नियोजित लाइव) प्रसारित नहीं किया जाए क्योंकि इससे न केवल हमारे देश की बल्कि हमारे कश्मीरी भाइयों की भावनाओं को भी चोट पहुंच सकती है.''

 

कहा गया है कि "सभी सैटेलाइट टीवी चैनलों, एफएम रेडियो लाइसेंसधारियों और वितरण सेवा ऑपरेटरों से कश्मीरियों के साथ एकजुटता व्यक्त करने वाली सामग्री के लिए अनुरोध किया जाता है." पिछले सप्ताह भारतीय संसद के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद दोनों देशों के बीच संबंध तनावपूर्ण हो गए है.

इस्लामाबाद चीन और अन्य देशों के नेताओं के साथ बातचीत कर रहा है ताकि भारत पर उसके फैसले उलटने का दबाव बनाया जा सके. शनिवार को पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि इस्लामाबाद चीनी मदद के साथ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में प्रस्ताव ले जाएगा.

जम्मू-कश्मीर : BJP के सहयोगी रहे सज्जाद लोन भी हिरासत में, पत्नी बोलीं- ले सकते हैं बड़ा निर्णय

First published: 12 August 2019, 12:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी