Home » इंटरनेशनल » Pakistan: Two Hindu girls abducted, family members getting threats, MP brother suspected
 

पाकिस्‍तान में दो हिंदू लड़कियों का अपहरण, सांसद के भाई पर लगा आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2020, 15:53 IST

Pakistan: एक तरफ पूरी दुनिया में कोरोना वायरस अपना कहर बरपा रहा है, दूसरी तरफ पाकिस्तान में धार्मिक कट्टरता अपने चरम पर है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान में दो हिंदू लड़कियों का अपहरण कर लिया गया. इन दो लड़कियों को अगवा करने का आरोप पाकिस्तान के सांसद के भाई पर लगा है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू परिवार की दो नाबालिग लड़कियों को अगवा कर लिया गया. इस घटना में जिसका नाम आया है वह इलाके का एक प्रभावशाली नेता का भाई है. वहीं, जब लड़की के परिवार के लोगों ने पुलिस से शिकायत की तो पीड़ित परिवार को मदद मिलना तो दूर धमकियां अलग से मिल रही हैं.

इसे लेकर पीड़ित परिजनों ने एक वीडियो जारी किया है. उन्होंने अपनी दोनों बेटियों सुधी और शमा की तलाश किए जाने की मांग की. परिजनों ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी को पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के सांसद पीर फैसल शाह जीलानी के भाई ने अगवा करवाया है. परिवार को डर है कि अगवा बहनों का जबरन धर्मांतरण न करवा दिया जाए और उनकी शादी बिना उनकी मर्जी से करवा दी जाएगी.

गौरतलब है कि पाकिस्तान का सिंध प्रांत इस तरह की जबरन शादियों के लिए बदनाम है. सिंध प्रांत की विधानसभा भी इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कानून बनाने की मांग कर चुकी है. इसके अलावा संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग ने भी कई बार इस तरह की घटनाओं पर रोकने के लिए पाकिस्तान सरकार से कहा है. हालांकि पाकिस्तान के कट्टरपंथी इसके खिलाफ नेशनल असेंबली में कानूनी प्रावधान किए जाने का प्रस्ताव पारित नहीं होने दे रहे हैं.

First published: 25 April 2020, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी