Home » इंटरनेशनल » Two trains collided in Karachi, at least 17 died, 50 injured
 

कराची में दो ट्रेनों की भीषण टक्कर, 17 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST

पाकिस्तान के कराची शहर में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है. दो ट्रेनों की टक्कर में 17 लोगों की मौत हो चुकी है. यह हादसा गुरुवार को लांदी रेलवे स्टेशन के पास हुआ. मृतकों की तादाद बढ़ने की आशंका है.

इस हादसे में 50 से ज़्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. पाक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जकारिया एक्सप्रेस और फरीदकोट एक्सप्रेस के बीच भिड़ंत हो गई. टक्कर के चलते फरीद एक्सप्रेस की दो और जकारिया एक्सप्रेस की एक बोगी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई.

सुबह सात बजकर 18 मिनट पर यह हादसा हुआ. पाक मीडिया द्वारा प्रसारित टीवी फुटेज में डिब्बे आपस में भिड़े हुए और पलटे नजर आ रहे हैं. बचावकर्मी मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए काम कर रहे हैं.

जकारिया एक्सप्रेस के ड्राइवर की चूक

जियो टीवी के मुताबिक फरीद एक्सप्रेस लाहौर से कराची आ रही थी, जबकि जकारिया एक्सप्रेस मुल्तान से चली थी. समाचार चैनल के मुताबिक शुरुआती जांच में पता चला है कि जकारिया एक्सप्रेस के ड्राइवर ने सिगनल को नजरअंदाज कर दिया था.

जिन्ना अस्पताल में आपातकालीन विभाग की प्रमुख डॉक्टर सीमी जमाली ने कहा, "17 शव और 50 घायलों को जिन्ना अस्पताल में लाया गया है. घायलों में से कई लोगों के सिर में चोटें आई हैं. कुछ की हालत नाजुक है."

नवाज ने दिए जांच के आदेश

राहत एवं बचावकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर अभियान शुरू किया. दोनों ट्रेनें पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से कराची पहुंची थीं. इस हादसे के बाद ट्रेन यातायात प्रभावित हुआ है.

राष्ट्रपति ममनून हुसैन और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस दुर्घटना में हुई मौतों पर दुख जाहिर किया है. शरीफ ने दुर्घटना की तत्काल जांच के आदेश दिए हैं.

पाकिस्तान के रेल मंत्री ख्वाजा साद रफीक ने मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये और घायलों को पांच लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है.

इससे पहले सितंबर में मुल्तान के पास एक यात्री ट्रेन की एक मालगाड़ी से टक्कर में चार लोगों की मौत हो गई थी. पिछले साल नवम्बर में बलोचिस्तान में एक ट्रेन का ब्रेक फेल होने के बाद हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई थी.

First published: 3 November 2016, 2:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी