Home » इंटरनेशनल » Pakistan urges world community to take note of India’s ‘aggressive posturing’ on PoK
 

POK पर दिए विदेश मंत्री के बयान से घबराया पाक, वर्ल्ड कम्युनिटी से लगाई गुहार

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2019, 11:18 IST

पाकिस्तान ने मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से आग्रह किया कि वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर नियंत्रण करने को लेकर भारत की आक्रामक मुद्रा पर ध्यान दें. पाकिस्तान ने भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर की पीओके पर की गई टिप्पणियों को भड़काऊ और गैर-जिम्मेदाराना कहकर खारिज कर दिया. पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैज़ ने कहा, "हम भारतीय विदेश मंत्रालय द्वारा पाकिस्तान और POK (पाक अधिकृत कश्मीर) के बारे में की गई भड़काऊ और गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणी की कड़ी निंदा और अस्वीकार करते हैं."

मंगलवार को भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा था कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर जल्द ही भारत के कब्जे में होगा. एस जयशंकर विदेश मंत्रालय में अपने 100 दिन पूरे होने के मौके पर यह टिपण्णी की. इस दौरान उन्होंने विष मंत्री ने मोदी सरकार की भी उपलब्धियां गिनाईं और कहा कि PoK भारत का हिस्सा है और जल्द ही भारत का भौगोलिक हिस्सा होगा.


उन्होंने कहा कश्मीर से आर्टिकल  370 हटाना हमारा आंतरिक मामला है और इससे पाकिस्तान का कोई लेना-देना नहीं है. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि भारत के आंतरिक मामले में पाकिस्तान को दखल देने का कोई हक नहीं है. भारत द्वारा कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान लगातार भारत पर हमले बोलता रहा है और उसने इस मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के पास ले जाने की भी कोशिश की.

विदेश मंत्री का बड़ा बयान- जल्द ही भारत के कब्जे में होगा पाक अधिकृत कश्मीर

First published: 18 September 2019, 11:11 IST
 
अगली कहानी