Home » इंटरनेशनल » Pakistan will hang 12 militants who is involved in Terrorism incidents army chief General Qamar Javed Bajwa approved
 

पाकिस्तान 12 आतंकवादियों को देगा ऐसी सजा जिससे रूह कांप जाए, सेना प्रमुख ने भी दी मंजूरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 July 2018, 8:59 IST
(File Photo)

पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां के सेना प्रमुख ने आतंकवाद की अलग-अलग घटनाओं में शामिल दर्जनभर आतंकवादियों को मृत्युदंड की सजा को मंजूरी दे दी है. पाकिस्तान सेना की मीडिया विंग इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने इस बात को लेकर बयान जारी किया है.

पाकिस्तान सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने भी देश में कानून एवं व्यवस्था की बिगड़ रही स्थिति में शामिल अन्य छह आतंकवादियों की सजा की पुष्टि की है. ये आतंकवादी सुरक्षाबलों, नागरिकों और सरकारी एजेंसियों पर हमले में शामिल रहे हैं.

 

पाकिस्तानी सेना द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि ये 12 आतंकवादी पाकिस्तान के आठ सैनिक, 26 नागरिकों की मौत जबकि 133 लोगों के घायल होने के जिम्मेदार हैं. ये आतंकवादी पश्चिमोत्तर खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में शिया मस्जिद पर हमले में भी शामिल रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः फेसबुक ने माना- अलीबाबा और लेनेवो चाइनीज कंपनियों को बेचा था यूजर्स का डेटा

फिलहाल, पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने इन 12 आतंकवादियों को पकड़ लिया है, जिनके पास से सेना को बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद मिला है, जिसे कई और हमलों में प्रयोग किया जाना था. बहरहाल इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि इन 12 आतंकियों को कब मृत्यूदंड दिया जाएगा.

First published: 3 July 2018, 8:59 IST
 
अगली कहानी