Home » इंटरनेशनल » Pakistani Army releases fresh video of Kulbhushan Jadhav, India fight back
 

पाक ने जारी किया कुलभूषण के कुबूलनामे का नया वीडियो, भारतीय विदेश मंत्रालय ने लताड़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 June 2017, 11:57 IST

जासूसी के आरोप में पाकिस्तान में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव मामले में एक नया वीडियो आया है. पाकिस्तानी सेना की ओर से जारी वीडियो में दावा किया गया है कि कुलभूषण ने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों को स्वीकार करते हुए माफ़ी की गुहार लगाई है.

जाधव के इस कथित कबूलनामे पर भारत ने कड़ी आपत्ति जताई है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बाग्ले ने कहा, "पाक का यह कदम एक बार फिर मनगढ़ंत और बेबुनियाद आरोपों को दर्शाता है. जाधव को राजनयिक मदद नहीं मिल रही है. इसके साथ ही बाग्ले ने बताया कि पाकिस्तान की तरफ से आईसीजे की कार्यवाही को इन सभी मनगढ़ंत तरीकों से प्रभावित किया जा रहा है. इनसे सच्चाई नहीं बदल सकती."

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने अपने फेसबुक पेज पर यह वीडियो अपलोड किया है. साथ में उन्होंने लिखा है कि कुलभूषण ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को कुबूल करते हुए कहा है कि उन्हें माफ किया जाए. उन्होंने अपने ऊपर आतंकवाद, घुसपैठ और लोगों की जान लेने के आरोपों को मान लिया है.

इस वीडियो के ज़रिए पाकिस्तानी सेना यह भी बताना चाह रहा है कि उसकी ज़मीन पर भारत जासूसी और आतंकवाद जैसी गतिविधियों में शामिल रहता है. कुलभूषण को आगे रखकर पाकिस्तान अपने देश के ख़िलाफ़ भारत की कथित भूमिका को उजागर करना चाहता है.

मालूम हो कि कुलभूषण जाधव का मामला इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस तक पहुंचा था. जहां दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद अदालत ने जाधव को कांसुलर एक्सेस देने की बात कही थी.

First published: 23 June 2017, 11:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी