Home » इंटरनेशनल » Pakistani Beautiful Woman Police Officer Pictures Goes Viral in Social Media
 

बला की खूबसूरत है पाक की ये पुलिस ऑफिसर, वायरल हो रही है तस्वीर

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 May 2018, 17:04 IST
(File Photo)

कई बार किसी इंसानी के काम से ज्यादा उसकी सुंदरता की तारीफ होने लगती है. ऐसा ही कुछ आजकल हो रहा है पाकिस्तान की एक महिला पुलिस ऑफिसर के साथ. ये महिला पुलिस ऑफिसर इतनी खूबसूरत है कि आप भी देखकर दंग रह जाएंगे. इस पुलिस ऑफिसर की खूबसूरती की वजह से ही उसके फोटो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहे हैं.

पाकिस्तान की इस महिला पुलिस ऑफिसर का नाम है अनूश मसूद चौधरी. फिलहाल अनूश की पोस्टिंग लाहौर में है. जहां उनकी खूबसूरती की खूब तारीफ हो रही है. पाकिस्तान के अलावा अब अनूश की सुंदरता के किस्से विदेशों में भी सुनाई देने लगे हैं. अनूश देखने में ही खूबसूरत नहीं हैं बल्कि दिमाग की भी बहुत तेज है. वो अपने काम को बखूबी अंजाम देती है.

अनूश ने पाकिस्तान पुलिस में अधिकारी हैं. वो खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की पहली महिला एएसपी (असिस्टेंट सुप्रिंटेंडेंट ऑफ पुलिस) हैं. फिलहाल वो लाहौर में एसपी के पद पर तैनात हैं. बता दें कि अनूश लाहौर की पहली ऐसी महिला हैं, जिन्होंने सीसीएस (सेंट्रल सुपीरियर सर्विसेस) की परीक्षा के 40वें कॉमन बैच को क्लीयर किया.

अनूश पढ़ाई में बहुत तेज है. उन्होंने एमबीबीएस की पढ़ाई की है और पुलिस में भर्ती होने से पहले वह डॉक्टरी कर रही थीं. अनूश को मेडिसिन में गोल्ड मेडलिस्ट मिला है.

बता दें कि अनूश साल 2011 में सीसीएस में चुनी गई थीं. एबटाबाद के पुलिस ट्रेंनिंग सेंटर में उन्हें ट्रेनिंग दी गई. इसके बाद उनकी पहली पोस्टिंग लाहौर में हुई. अनूश फिलहाल लाहौर में कैंट डिविजन में क्राइम इनवेस्टिगेशन डिपार्टमेंट में इनवेस्टिगेशन सुप्रिटेंडेंट ऑफ पुलिस की पोस्ट पर काम कर रही हैं. उनके पति भी पुलिस डिपार्टमेंट में ऑफिसर हैं.

कुछ समय पहले अनूश ने एक इंटरव्यू में कहा था कि पाकिस्तान पुलिस में सिर्फ 0.89 फीसदी ही महिलाएं हैं. वह चाहती हैं कि ज्यादा से ज्यादा से संख्या में महिलाएं पुलिस में आएं. और लोगों की सेवा करें. वो बताती हैं कि इसीलिए उन्होंने डॉक्टरी का पेशा छोड़ी पुलिस की नौकरी ज्वाइन कर ली.

ये भी पढ़ें- पुराने AC के बदले नया दे रही है ये कंपनी, मिल रहा है भारी डिस्काउंट

First published: 22 May 2018, 17:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी