Home » इंटरनेशनल » Pakistani cinema owners to lift the self-imposed ban on Indian films
 

पाकिस्तान में दो महीने बाद भारतीय फ़िल्मों से हटा बैन

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:45 IST
(अलजजीरा)

पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों पर लगा बैन हटा लिया गया है .पाकिस्तान के फिल्म एक्जिबिटर्स एसोसिएशन ने इसकी घोषणा की. पाकिस्तान के सिनेमाघरों में 19 दिसंबर से भारतीय फिल्मों का प्रदर्शन शुरू हो गया. 

गौरतलब है कि उरी आतंकी हमले के बाद इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रॉड्यूसर्स एसोसिएशन ने पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में काम करने को लेकर प्रतिबंध लगा दिया था. इसके बाद ही पाकिस्तान ने भी बदले की भावना से अपने मुल्क में भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन पर रोक लगा दी थी.

फिल्म एक्जिबिटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष जोरैशी लाशरी ने बताया कि संबंधित पक्षों के साथ चर्चा के बाद यह तय किया गया कि भारतीय फिल्मों का प्रदर्शन 19 दिसंबर से बहाल किया जाए.

उन्होंने कहा, "सिनेमाघर मालिकों एवं इस उद्योग के अन्य पक्षों पर भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन पर अस्थायी रोक के फैसले की बड़ी मार पड़ी है. नये सिनेप्लेक्सों एवं मल्टी प्लेक्सों को उन्नत बनाने एवं उनके निर्माण पर बहुत निवेश किया गया था लेकिन इस समय धंधा नयी भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन पर निर्भर है."

सिनेमाघर मालिकों ने कहा कि उन्होंने भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन पर बस अस्थायी रोक लगायी थी. आट्रियम सिनेमा के नदीम मंडीवाला ने कहा कि अस्थायी रोक के चलते जो फिल्में नहीं दिखायी जा सकीं, सबसे पहले वे फिल्में दिखायी जाएंगी. सबसे पहली फिल्म नवाजुद्दीन सिद्दीकी की ‘फ्रीकी अली’ है.

First published: 19 December 2016, 4:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी