Home » इंटरनेशनल » Pakistani media claim, Indian helicopter was destroyed by their own Israeli missile
 

भारतीय हेलीकॉप्टर उसके अपने मिसाइल से हुआ क्रैश, पाकिस्तानी मीडिया का दावा

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2019, 14:12 IST

पुलवामा हमले के बाद भारत के मुंह तोड़ जवाब से बौखलाया पाकिस्तान और वहां की मीडिया कई खोखले दावे कर रही है. श्रीनगर के बडगाम क्षेत्र में पाकिस्तानी विमानों के घुसपैठ के दौरान जवाबी करवाई में दुर्घटनाग्रस्त हुए भारतीय एमआई 17 वी5 हेलीकॉप्टर को लेकर पाकिस्तानी मीडिया अलग की दावा कर रही है. उसका कहना है कि हेलीकॉप्टर खुद भारतीय वायुसेना की मिसाइल से गिर गया था. पाक मीडिया ने कई रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए दावा किया है कि यह हेलीकॉप्टर इजरायली मिसाइल के हमले से क्रैश हुआ था.

पाक मीडिया के मुताबिक जांच में विशेषज्ञों ने पाया है कि भारतीय हमला खुद के लिए आत्मघाती सिद्ध हुआ और पाकिस्तान के विमानों पर छोड़ी गई इजराइल में निर्मित मिसाइल भारतीय हेलीकॉप्टर पर लगी, जिसकी वजह से वह दुर्घटाग्रस्त हो गया. पाकिस्तानी मीडिया का कहना है कि यह हमला भारतीय वायुसेना की बड़ी चूक है.

पाकिस्तान अपनी विफलताओं डालना चाहता है पर्दा

पाक मीडिया की रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय सीमाओं को कई लेयरों में सुरक्षा प्रदान की गई थी. इसके बावजूद पाकिस्तानी वायुसेना के विमान इसे भेदने में कामयाब रहे. जिसे लेकर भारत की सर्कार और उसका सैन्य तंत्र चिंतित है. भविष्य में ऐसी किसी भी घटना को रोकने के लिए सिस्टम को सुधारने की कवायद हो रही है.

ददरअसल पाकिस्तान अपनी विफलताओं और कमजोरी पर पर्दा डालना चाहता है यानि इसे दुनिया और अपनी जनता की नजरों से छिपाने का मंसूबा रखता है. जब पाक वायुसेना का विमान भारतीय सीमा में घुसा तो भारतीय वायुसेना ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उस पर करारा प्रहार किया. इस दौरान पाकिस्तान का एक एफ-16 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इसमें मौजूद पायलट गंभीर से घायल हो गया, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. दरअसल वह भारतीय सैन्य ठिकाने उड़ाना चाहता था. जवाबी कार्रवाई में भारत का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.

First published: 30 March 2019, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी