Home » इंटरनेशनल » Pakistani Muslim Teacher Runs A Temple School For Underprivileged Hindi Students
 

पाकिस्तान: ये मुस्लिम महिला हर दिन मंदिर आकर करती है ये नेक काम, वजह जानने के बाद आप सलामी देंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 August 2018, 18:05 IST

पाकिस्तान में भले ही मुस्लिम आबादी के बीच हिंदू अल्पसंख्यक हों, और आए दिन हिंदुओं पर अत्याचार की खबरें आती रहती हों, लेकिन यहां के कराची शहर में मंदिर में स्कूल चलता है. इस स्कूल में पढ़ाने के लिए कोई हिंदू नहीं बल्कि एक मुस्लिम टीचर आती हैं. इस मुस्लिम टीचर का नाम है अनम आगा. अनम आगा जब क्लास में दाखिल होती हैं, तो बच्चों को सलाम कहती हैं. वहीं, छात्र भी गुड मॉर्निंग कहने की जगह जय श्री राम कहकर उनका स्वागत करते हैं.

बता दें कि अनम आगा का इस बस्ती में आना उनकी जाति के लोगों को अच्छा नहीं लगता, बावजूद इसके अनम इन बच्चों को पढ़ाने हर रोज आती हैं. दरअसल, मंदिर वाले इस स्कूल में गरीब हिंदू बच्चे पढ़ते हैं. वहीं इलाके में रहने वाले हिन्दू बुजुर्ग भी आगा को बहुत पसंद करते हैं. आगा का कहना है कि इस इलाके में रहने वाले लोगों को उनके हक के बारे में पता नहीं है. यही वजह है कि उन्होंने यहां के बच्चों को शिक्षित करने का बीड़ा उठाया.

उसके बाद इस बस्ती में रहने वाले बच्चों ने पास के स्कूलों में दाखिला करवाया, मगर जाति और धर्म के नाम पर उनके साथ भेदभाव हुआ जिसके बाद उन्होंने स्कूल जाना छोड़ दिया. अब मंदिर में हर रोज एक मुस्लिम महिला इन बच्चों का भविष्य बनाने आती है. अनम आगा ना सिर्फ बच्चों को शिक्षित कर रही हैं, बल्कि इस अच्छे काम से दो देशों और दो धर्म के बीच दूरियों को मिटाने की कोशिश भी कर रही हैं.

ये भी पढ़ें- डिजिटल हुआ इंडिया- वीडियो कॉल पर किया मां का अंतिम संस्कार, पार्सल से मंगवाईं अस्थियां

First published: 25 August 2018, 18:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी