Home » इंटरनेशनल » pakistani president nawaz sharif open heart surgery was successful
 

लंदन: पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ की हार्ट सर्जरी कामयाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST
(एजेंसी)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मंगलवार को ब्रिटेन के एक अस्पताल में सफल ओपन हार्ट सर्जरी हुई. शरीफ की पिछले पांच साल में यह दूसरी हार्ट सर्जरी है.

शरीफ 22 मई को नियमित मेडिकल जांच के लिए  लंदन गए थे. जहां चेकअप के बाद डॉक्टरों ने उन्हें सर्जरी कराने की सलाह दी थी. पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि 66 साल के नवाज शरीफ की लंदन स्थित प्रिंसेस ग्रेस अस्पताल में हार्ट की सफल सर्जरी हुई है और वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं. 

पांच साल में दूसरा ऑपरेशन

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने इस मामले में ट्वीट किया, "प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सर्जरी ब्रिटेन के समयानुसार सुबह आठ बजे शुरू हुई. उससे पहले उनसे बात की, वह बहुत ही खुशदिल लग रहे थे."

ऑपरेशन करने वालों डॉक्टरों की सलाह पर नवाज शरीफ कम से कम एक हफ्ते अस्पताल में रुकेंगे. उसके बाद वो स्वदेश वापसी करेंगे. शरीफ की ओपन हार्ट सर्जरी के सफल रहने पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी सहित विश्व के कई बड़े नेताओं ने उन्हें बधाई दी है.

इस्लामाबाद में पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बताया कि शरीफ ने सर्जरी से पहले केवल भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ही बात की. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया के मुताबिक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने स्वयं प्रधानमंत्री मोदी को फोन किया और जल्द स्वस्थ होने के लिए उनकी शुभकामनाओं पर आभार जताया.

First published: 1 June 2016, 3:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी