Home » इंटरनेशनल » Pakistani singer Rabi Peerzada legal notice for video shoot with endangered wild life animals
 

PM मोदी को सांप दिखाकर डराना चाहती थी पाकिस्तान की सिंगर, पड़ गए लेने के देने

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 September 2019, 19:59 IST

पाकिस्तान की मशहूर पॉप सिंगर राबी पीरजादा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सांप और मगरमच्छ दिखाकर डराना चाहती थीं, लेकिन उनका यह दांव उल्टा पड़ गया. भारत के ख़िलाफ़ जहर उगलने और पीएम मोदी को डराने के लिए राबी ने सांप, अजगर और मगरमच्छ के साथ वीडियो पोस्ट किया था.

राबी को ऐसा करने की वजह से कानूनी नोटिस भेजा गया है. यह वीडियो पाकिस्तानी के वन्य विभाग ने ही भेजा है. इसके बाद राबी ने पाकिस्तान के पीएम इमरान ख़ान से मदद मांगी है. राबी ने पिछले 7 सितम्बर को ट्विटर पर यह वीडियो पोस्ट किया था. वीडियो में वह सांप, अजगर और मगरमच्छ के साथ भारत और प्रधानमंत्री मोदी को धमकी देती दिखाई दे रही हैं.

वीडियो में पीरजादा कहती हैं, "कश्मीरी लड़की अपने स्नेक्स के साथ बिल्कुल रेडी है. इंडिया तुम्हारे लिए और खासकर मोदी तुम्हारे लिए. तुम कश्मीरियों को तंग कर रहे हो. अब नर्क में जाने को तैयार हो जाओ." वीडियो में पीरजादा एक गाना भी गाती है, "हम दर्द के मारों से कश्मीर ना छीनो. ज़ालिम जन्नत की तस्वीर ना छीनो."

पाकिस्तान के वन्यजीव विभाग ने पीरजादा को गैरकानूनी तरीके से सांप और मगरमच्छ रखने को लेकर चालान भरने का नोटिस भेज दिया. वीडियो पर वन्यजीव विभाग ने कहा कि ऐसे जानवरों को घर में रखने की इजाजत नहीं है. पीरजादा ने कल्पना में भी नहीं सोचा था कि ऐसा होगा.

पीरजादा को लगा था कि वह एक देशभक्ति का काम कर रही हैं. लेकिन वह गैरकानूनी काम कर रही थीं. नोटिस आने पर उन्होंने सफाई दी कि यह सांप और मगरमच्छ उनके नहीं हैं. इसके आगे उन्होंने कहा कि ऐसी ही बातों से पता चलता है कि बहुत सारे भारतीय 'गद्दार पाकिस्तानियों' से कहीं बेहतर हैं. पीरजादा ने वन्यजीव विभाग को जमकर खरीखोटी सुनाई.

पीरजादा ने इसके बाद एक और वीडियो जारी किया. उन्होंने कहा, "अगर आप लोग पाकिस्तान से प्यार नहीं कर सकते तो कम से कम गद्दारी तो मत करिए." टीवी चैनलों को भी निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि मेरा सिर्फ वही वीडियो क्यों दिखाया जिसमें मैं मोदी की बात कर रही हूं. उन्होंने कहा कि भारत वाकई आप लोगों से अच्छा है.

पीरजादा ने काह कि वह कभी भारतीयों की बुराई नहीं करतीं, सिर्फ मोदी की करती हैं. उन्होंने कहा कि वन्यजीव विभाग की तरफ से उन्हें लिखित में कुछ नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि वन्यजीव विभाग पर वह मुकदमा ठोंकेंगी.

First published: 16 September 2019, 19:52 IST
 
अगली कहानी