Home » इंटरनेशनल » Pakistani youth lands in jail for writing ‘Hindustan Zindabad in in Khyber-Pakhtunkhwa
 

'हिंदुस्तान जिंदाबाद' लिखने पर जेल, देशद्रोह का केस दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 December 2017, 18:10 IST

पाकिस्तान में भारत से लगाव एक युवक को काफी महंगा पड़ गया. खैबर-पख्तूनख्वा के रहने वाले इस युवक को हिंदुस्तान से लगाव की वजह से पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल में बंद कर दिया.

ये मामला पाकिस्तान में हरिपुर का है. यहां नारा अमाजाई इलाके में एक युवक को घर की दीवार पर 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' लिखने की वजह से गिरप्तार कर लिया गया. द डेली एक्सप्रेस में सोमवार को छपी खबर में इसका खुलासा हुआ है.

पुलिस के हवाले से अखबार ने लिखा कि कुछ लोगों ने बताया कि नारा अमाजाई इलाके में एक घर की दीवार पर 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' लिखा हुआ था. यह देखकर स्थानीय नागरिकों ने इसका विरोध किया. कुछ ने इसकी शिकायत पुलिस से की जिसके बाद युवक को गिरफ्तार किया गया.

पुलिस के अनुसार, साजिद शाह के खिलाफ पाकिस्तानी दंड संहिता की धारा 505 के तहत देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है. वहां रहने वाले लोगों ने शाह से इसे मिटाने को कहा. कुछ लोगों ने दीवार पर लिखे नारे की तस्वीरें खीचीं और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को ईमेल कर दीं.

स्टेशन हेड आफिसर (एसएचओ) ने बताया कि ऊपर से आदेश आने के बाद हमने युवक को गिरफ्तार किया है. इसके आगे कुछ भी बताने से इनकार कर दिया. 1947 से पहले हिंदुस्तान का नाम साउथ एशिया के लिए लिया जाता था. लेकिन विभाजन के बाद इसे इंडिया के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

First published: 5 December 2017, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी