Home » इंटरनेशनल » Paris Attacks: Belgium police arrest 16 in anti-terror raids
 

पेरिस हमला: बेल्जियम में 16 संदिग्ध गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 November 2015, 15:31 IST

पेरिस में हुए हमलों के बाद बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में पुलिस ने 22 जगहों पर छापे मारे. पुलिस ने 16 लोगों को गिरफ्तार किया है. हमलों के बाद से बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स को हाई अलर्ट पर रखा गया है. समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक छापे में किसी तरह के हथियार या विस्फोटक नहीं मिले हैं.

पेरिस में 13 नवंबर को हुए छह अलग अलग हमलों में 130 लोग मारे गए थे. पुलिस को अब तक पेरिस हमले के एक संदिग्ध हमलावर सालाह अब्देसलाम का सुराग नहीं मिला है. सालाह का दूसरा भाई ब्राहिम अब्देसलाम भी पेरिस हमलों में शामिल था. ब्राहिम आत्मघाती हमलावर था और उसने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया था

Beljium-1

बेल्जियम के प्रधानमंत्री ने चार्ल्स मिशेल ने एक बयान में कहा है कि ब्रसेल्स में पेरिस हमले जैसी घटना होने की आशंका है. इस आशंका के चलते सोमवार को भी ब्रसेल्स में हाई अलर्ट जारी रहेगा और स्कूल, कॉलेज और मेट्रो सोमवार को भी बंद रहेंगे.

पेरिस हमले जैसी घटना को रोकने के लिए ब्रसेल्स में शनिवार से ही सैनिक गश्त कर रहे हैं. आतंकी हमले की चेतावनी के बाद से ही शहर की मेट्रो प्रणाली, सरकारी इमारतें, दुकानें और रेस्तरां बंद हैं.

Beljium-2

बीबीसी के अनुसार लोगों से भीड़ वाले इलाकों में न जाने के लिए कहा गया है और संभावित हमलों की चेतावनी दी गई है. रविवार देर शाम राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक में अधिकारियों ने हाई अलर्ट बढ़ाए जाने की लेकर समीक्षा बैठक की.

First published: 23 November 2015, 15:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी