Home » इंटरनेशनल » peak of Coronavirus ends in China, major decline in new cases
 

चीन में ख़त्म हुआ कोरोना के चरम का दौर, नए मामलों में आयी बड़ी गिरावट

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2020, 15:57 IST

चीनी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि चीन में अब कोरोनवायरस (Coronavirus) के प्रकोप का दौर खत्म हो गया है. चीन की नेशनल हेल्थ कमीशन ने बीजिंग में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि चीन में कोरोनावायरस के नए मामले कम हो रहे हैं.

अधिकारी मी फेंग ने कहा कि देश में यह महामारी अब भी निम्न स्तर पर बनी हुई है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि वुहान में कोरोनोवायरस के नए मामले सिंगल डिजिट में हैं. बुधवार को इस चीन हुबेई में केवल आठ मामले सामने आए थे, जबकि हुबेई के बाहर सात नए मामले दर्ज किए गए. जिनमें से छह विदेशी थे.


 

हुबेई प्रांत, जहां पिछले साल दिसंबर में कोरोनोवायरस उत्पन्न था, ने गुरुवार को यात्रा प्रतिबंधों को और ढीला करने की घोषणा की है. जबकि कई उद्योगों को दोबारा शुरू कर दिया है. एक रिपोर्ट के अनुसार  COVID-19 पॉजिटिव पाए गए 54 फीसदी लोगों का सफल इलाज हुआ है. बंद किये गए 72,937 बंद किये गए मामलों में से 94 प्रतिशत को छुट्टी दे दी गई है.

कोरोनोवायरस के इलाज के लिए डॉक्टर सामान्य उपचार का इस्तेमाल कर रहे हैं. कोरोना वायरस विश्व स्तर पर तेज़ी से फैल रहा है, चीन में यह पिछले सात दिनों में कम हुआ है. 11 मिलियन आबादी वाले वुहान कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ था. चीन में दर्ज किए गए मामलों की कुल संख्या 80,793 है. मंगलवार तक 62,793 लोग ठीक हो चुके थे. बुधवार के तकचीन में मृत्यु का आंकड़ा 3,169 तक पहुंच गया.

कोरोना का कहर: किस देश में कितनी मौतें, कितने संक्रमित, यहां देखें पूरे आंकड़े

आंकड़े : Coronavirus से संक्रमित अधिकतर लोग हुए ठीक, वैक्सीन पर हो रहा है काम

First published: 12 March 2020, 15:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी