Home » इंटरनेशनल » Pensacola base shooting: four killed in a shooting at US Navy base in Florida
 

अमेरिकी नौसेना अड्डे पर सऊदी नागरिक ने की अंधाधुंध गोलीबारी, चार की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 December 2019, 10:11 IST

UN Navy Base Shooting: अमेरिका में फ्लोरिडा (Florida) के पेंसाकोला नौसेना अड्डे (Navy Base) पर गोलीबारी की खबर है. बताया जा रहा है कि ये गोलीबारी शुक्रवार सुबह एक संदिग्ध सऊदी नागरिक ने की. इस गोलीबारी में तीन लोग मारे गए हैं और सात लोग घायल हुए हैं. हालांकि इस घटना में शेरिफ डिप्टी ने हमलावर को भी मार गिराया. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस ने कहा है कि संदिग्ध नेवल एयर स्टेशन पेंसाकोला में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहा था, जहां गोलीबारी हुई. डिसेंटिस ने एक ट्वीट कर इस घटना की जानकारी दी.

नौसैनिक अड्डे (Navy Base) पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एस्कोम्बिया काउंटी शेरिफ डेविड मॉर्गन और अमेरिकी नेवी और पेंसाकोला के प्रतिनिधियों ने कहा कि चार लोगों की मौत हो गई है. जिसमें बंदूकधारी भी शामिल है और हमले में घायल सात लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

जानकारी के मुताबिक, इस हमले में घायल एक शख्स ने पेंसाकोला के बैपटिस्ट हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया. जबकि दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. शेरिफ ने मीडिया से धैर्य रखने का आग्रह किया. साथ ही उन्होंने बताया कि अधिकारी मामले की पूरी जांच कर रहे हैं. मॉर्गन का कहना है कि शूटर को शेरिफ कार्यालय के एक सदस्य द्वारा मारा गिराया गया, लेकिन यह घटना आतंकवाद से जुड़ी है या नहीं, इस पर कयास लगाने से उन्होंने इनकार कर दिया.

इस दौरान मॉर्गन ने मारे गए संदिग्ध हमलावर का नाम नहीं लिया. वहीं अमेरिकी सैन्य और कानून प्रवर्तन स्रोतों ने उसकी पहचान मोहम्मद सईद अलशामरानी के रूप में की. हमलावर ने शुक्रवार सुबह करीब सात बजे गोलीबारी की. घटनास्थल एक इमारत की दूसरी मंजिल पर हुई जहां कक्षाएं लगती हैं. मॉर्गन ने कहा कि अस्पताल में भर्ती लोगों में से दो शेरिफ डिप्टी है जो इमारत में तब घुसे जब गोलियां चलाई जा रही थीं. एक को बांह में और दूसरे को घुटने में गोली लगी, लेकिन उनकी जान खतरे में नहीं है.

शूटर की पहचान होने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर कर कहा कि सऊदी अरब के किंग सलमान ने फोन करके संवेदना व्यक्त की है. ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि, "किंग ने कहा कि हमलावर के बर्बर कृत्य से सऊदी के लोग बहुत नाराज हैं, और किसी भी रूप में यह व्यक्ति उन सऊदी लोगों की भावनाओं का प्रतिनिधित्व नहीं करता है जो अमेरिकी लोगों से प्यार करते हैं."

उबर ने 2018 में यौन उत्पीड़न की लगभग 6,000 घटनाएं दर्ज की

नाइजीरिया के पास 18 भारतीयों समेत हांगकांग का पानी का जहाज अगवा

बलात्कार के आरोपी नित्यानंद ने बनाया अलग देश 'कैलासा', ऐसे चलती है सरकार

First published: 7 December 2019, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी