Home » इंटरनेशनल » People found kissing on crowded train to protest against COVID-19 lockdown
 

Coronavirus: लॉकडाउन का विरोध करने के लिए लोगों ने अपना अनोखा तरीका, भीड़ से भरी मेट्रो में करने लगे ऐसा, जानकर रह जाएंगे हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 January 2021, 23:48 IST

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया परेशान है. इस वायरस के कारण पूरी दुनिया में 8 करोड़ 38 लाख 09 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 18 लाख 25 हजार से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित होने के कारण अपनी जान भी गंवा चुके हैं. कई देश ऐसे हैं जिन्होंने कोरोना के कारण अपने यहां पर कड़े प्रतिबंध लगाए हुए हैं.

हालांकि, यह प्रतिबंध काफी दिनों से लगे हुए हैं और ऐसे में लोगों का सब्र अब जवाब देने लगा है, जिसके कारण कई जगहों पर इन प्रतिबंधों का विरोध भी देखने को मिल रहे हैं. वहीं रूस में लोगों ने प्रतिबंधों का विरोध करने के लिए एक अलग ही तरीका अपनाया, जिसके कारण यह खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है.


सोशल मीडिया पर इन दिनों रूस का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है यह वीडियो एक मेट्रो के अंदर का है और लोग इसमें एक दूसरे को किस करते हुए दिखाई दे रहे हैं. बता दें, यह वीडियो रूस के शहर येकातेरिनबर्ग का है. इस शहर में चलने वाली मेट्रो के अंदर कई कपल्स ने एक दूसरे को किस करके अपना विरोध जताया है.

खबरों की मानें तो इन लोगों ने रात के 11 बजे के बाद संगीत समारोहों और रेस्तरां पर लगी पाबंधियों के खिलाफ अपना विरोध जताने के लिए ऐसा किया है. इन लोगों का दावा है कि उन्होंने किसी को भी अपमानित करने या सार्वजनिक सेवाओं को बाधित करने के इरादे से ऐसा नहीं किया था.

लाइफ वेबसाइट के साथ बात करते हुए इनमें से कुछ लोगों ने कहा,"हमारा मकसद ना तो किसी की भावनाओं को आहत करना है और ना ही किसी पब्लिक सर्विस को खराब करना है. दरअसल बहुत सारे म्यूजिशियन्स ऐसे हैं जो कोरोना की इस पाबंदी के खिलाफ बोल रहे हैं. हमारा विरोध इस दकियानूसी पाबंदी के खिलाफ है और हम म्यूजिक इंडस्ट्री को फुल सपोर्ट करते हैं."

बता दें, कोरोना वायरस के कारण कई देशों में म्यूजिक और नाइट लाइफ सेक्टर को काफी बड़ा झटका लगा है. इस वायरस के कारण कई देशों ने अपने यहां पर रात 11 बजे के बाद कई तरह की पाबंधिया लगा रखी है और इस दौरान इन देशों में इस इंडस्ट्री को बंद रखने का फैसला लिया गया है.

बेटा है प्रधानमंत्री और पिता छोड़ना चाहता हैं देश, दूसरे मुल्क की नागरिकता पाने के लिए कर रहे कोशिश

कोरोना वायरस के बचने के लिए व्यक्ति पीने लगा इतना पानी, पहुंच गया अस्पताल, बाल-बाल बची जान

First published: 1 January 2021, 23:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी