Home » इंटरनेशनल » peoples die in bathtub more than road accident and terrorism in america according to report, Sridevi Accidental death due to draining
 

बाथटब में डूबने से होती हैं सबसे ज्यादा मौतें, सर्वे में हुआ खुलासा

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 February 2018, 10:12 IST
(File Photo)

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत का कारण बाथ'टब बना. तो दुनियाभर में बाथटब में होने वाली मौत दोबारा से सुर्खियों में हैं. दुनियाभर के कई देशों में श्रीदेवी की मौत से पहले भी कई लोगों की जान बाथटब में गिरने से जा चुकी है.

इससे पहले अमेरिका में ऐसी मौतें एक बड़ा मुद्दा बन चुकी हैं और एक लंबी बहस भी शुरु हो गई थी. तब तत्कालीन राष्ट्रपति बाराक ओबामा की सरकार से जुड़े दो अफसरों इस पर ब्लॉग लिखे थे. अमेरिका में नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल की डायरेक्टर रहीं जेनी एम ईस्टरली और डिप्टी लीगल एडवाइजर जोशुआ जेल्टजर का ब्लॉग चर्चा में रहा था,

ये भी पढ़ें- श्रीदेवी का पार्थिव शरीर ग्रीन एकर्स मे रखा गया, सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में होंगे अंतिम दर्शन

इन ब्लॉग में उन्होंने लिखा था कि अमेरिका में आतंकी हमलों से ज्यादा मौतें बाथटब में नहाने के दौरान होती हैं. उन्होंने इस पर रोकथाम के लिए सरकार से मांग भी की थी. पिछले साल मई में ब्लॉग के हवाले से सीएनएन की रिपोर्ट में कहा गया था कि अमेरिका में बाथटब से जितनी मौतें होती हैं, उससे सिर्फ एक तिहाई लोग ही आतंकी हमलों में मरते हैं.

बाथटब में डूबने से कितनी मौत

अमेरिकी वेबसाइट सिएटलपी की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका में औसतन हर दिन एक व्यक्ति की बाथटब में डूबने से मौत हो जाती है. इस वेबसाइट ने हावर्ड न्यूज सर्विस एजेंसी के सर्वे का उदाहरण दिया है. जो साल 1999 से 2003 के बीच किया गया था. इस सर्वे के मुताबिक 5 साल में 1676 लोग बाथटब में डूबने की वजह से मौत के मुंह में समा गए. इस हिसाब से एक साल का औसत 335 आता है. बाथटब में डूबकर मरने वालों में 5साल के बच्चों से लेकर65 साल तक के लोग शामिल हैं.

First published: 28 February 2018, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी