Home » इंटरनेशनल » Peshawar: Terrorist attack in Christian Colony; 1 civilian killed, 3 injured
 

पेशावर: क्रिश्चियन कॉलोनी में आतंकी हमला, सभी 4 हमलावर मारे गए

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:17 IST
(दुनिया डॉट टीवी)

पाकिस्तान के पेशावर में शुक्रवार सुबह कुछ आतंकवादियों ने क्रिश्चियन कॉलोनी में हमला कर दिया. इस हमले में एक नागरिक के मारे जाने की खबर है. वहीं, हमले में 5 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है, जबकि दो आतंकियों ने खुद को बम से उड़ा लिया. क्रिश्चियन कॉलोनी पाक-अफगान सीमा और वरसक बांध के पास स्थित है.

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के महानिदेशक असीम बाजवा ने इस बात की पुष्टि करते हुए ट्वीट किया है कि, "सभी चार आत्मघाती हमलावरों की मौत हो गई है. सर्च ऑपरेशन चल रहा है."

पाकिस्तानी अखबार 'डॉन' के मुताबिक, हमला शुक्रवार सुबह करीब छह बजे हुआ. सभी आतंकवादी हथियारों से लैस थे और सुसाइड जैकेट पहने हुए थे.

क्रिश्चियन कॉलोनी के गेट पर तैनात प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड और पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, तभी आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इन आतंकवादियों में से दो ने खुद को उड़ा लिया. वहीं दो को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया.

गौरतलब है कि यह कोर्इ पहला मौका नहीं है, जब पेशावर में कोर्इ आतंकवादी हमला हुआ है. इससे पहले 2014 में पेशावर के एक आर्मी स्कूल में आतंकवादियों ने हमला कर दिया था. इसमें करीब 150 स्कूली बच्चों की मौत हो गर्इ थी.

First published: 2 September 2016, 11:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी