Home » इंटरनेशनल » Philippines: 14 Dead, 70 Wounded in a blast at the Roxas night market in the city of Davao
 

फिलीपींस के बाजार में हुए ब्लास्ट में 14 की मौत, 70 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 September 2016, 15:03 IST
(एपी)

फिलीपींस के देवाओ शहर की बाजार में शुक्रवार को हुए बम धमाके में 14 लोगों की मौत हो गई. वहीं 70 लोगों के घायल होने की खबर है.

धमाके में घायल सभी लोगों को अस्‍पतालों में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है. यह घटना दक्षिण-पश्चिमी फिलीपींस के शहर देवाओ के मार्को पोलो होटल के बाहर हुई.

नाइट मार्केट में धमाका

जानकारी के मुताबिक दक्षिणी मिंडानाओ आईलैंड पर बने मार्को पोलो होटल के ऊपरी इलाके में बने नाइट मार्केट में एक धमाका हुआ. फिलहाल धमाके के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है. अधिकारियों ने कहा है कि धमाके के वक्‍त राष्‍ट्रपति रोड्रीगो ड्यूटेर्टे भी दावाओ में थे, लेकिन वो सुरक्षित हैं.

दावाओ फिलीपींस के राष्‍ट्रपति रोड्रीगो ड्यूटेर्टे का होम टाउन है, जहां वो पहले मेयर रह चुके हैं. धमाके के बाद राष्‍ट्रपति के बेटे और दावाओ के मेयर पाउलो ड्यूटेर्टे ने सभी लोगों को तुरंत घर जाने के लिए कहा है.

विस्फोट की वजह साफ नहीं

राष्ट्रपति के प्रवक्ता एर्नेस्टो अबेला ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि अस्पताल में घायलों का इलाज चल रहा है. धमाके के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है. अबेला ने बताया कि कम से कम 70 लोग घायल हुए हैं. उन्होंने 14 लोगों की मौत की भी पुष्टि की.

बताया जा रहा है कि धमाका शुक्रवार रात 10.20 बजे हुआ, जब बाजार में काफी लोग मौजूद थे. धमाके के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरों में सड़कों पर कांच के टुकड़े बिखरे नजर आ रहे हैं. रेस्त्रां की कुर्सियां भी बिखरी हुई दिख रही हैं.

First published: 3 September 2016, 15:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी