Home » इंटरनेशनल » Philippines: More than 150 prisoners escape from Kidapawan jail after gunmen attack
 

फिलीपींस: किडापवन डिस्ट्रिक जेल पर विद्रोहियों का हमला, 150 से ज्यादा कैदी फरार

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 January 2017, 13:34 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

फिलीपींस में बुधवार तड़के हथियारबंद लोगों का एक समूह उत्तरी कोटाबाटो की एक जेल में घुस गया जिससे लगभग 150 से ज्यादा कैदी फरार होने में कामयाब हो गए. शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक इस वारदात में मोरो इस्लामिक लिबरेशन फ्रंट (एमआईएलएफ) का हाथ बताया जा रहा है. 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, किडापवन डिस्ट्रिक जेल के वार्डन सूपरिंटेंडेंट पीटर बंगट ने रेडियो स्टेशन को बताया कि ये बंदूकधारी स्थानीय समयानुसार रात लगभग एक बजे जेल के सुरक्षाकर्मी पर गोली चलाकर अंदर घुसे. इस हमले में एक सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई और एक कैदी घायल हो गया.

बंगट ने पुष्टि करते हुए कहा कि जेल में कैद 1,511 कैदियों में से 150 कैदी भागने में कामयाब रहे. किडापवन के पुलिस प्रमुख लियो अजेरो ने बताया कि भागने वाले कैदियों में से दो को दोबारा गिरफ्तार कर लिया गया है. किडापवन शहर कोटाबाटो प्रांत में है. इस जगह को विद्रोही मुस्लिम समूह का गढ़ माना जाता है. जेल पर हुए हमले में संदिग्ध मुस्लिम विद्रोहियों का हाथ बताया जा रहा है।

बंगट ने कहा, 'यह एक सुनियोजित साजिश थी. कैदी कंबलों की मदद से भागने में सफल रहे. हमने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है.' सेना के जवान और पुलिसकर्मी फरार कैदियों की तलाश कर रहे हैं.

First published: 4 January 2017, 13:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी