Home » इंटरनेशनल » Philippines president controversial statement on God says take a selfie with god if it exists
 

राष्ट्रपति का ऐलान- अगर भगवान है तो उनके साथ सेल्फी लेकर दिखाओ, इस्तीफा दे दूंगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2018, 12:33 IST

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते एक बार फिर अपने बेबाक बयान को लेकर चर्चा में हैं. राष्ट्रपति दुतेर्ते पहले भी अपनी बेबाकी को लेकर सुर्ख़ियों में रहे हैं. इस बार उन्होंने एक ऐसा बयान दिया है जिसके बाद विवाद भी हो सकता है. राष्ट्रपति ने कहा है, ''यदि कोई ईसाई उन्हें भगवान के होने का सबूत दे दे तो वह तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे देंगे.''

गौरतलब है कि ये बयान राष्ट्रपति ने अपने खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के चलते दिया है. हाल ही में दुतेर्ते ने भगवान को बेवकूफ बताया था, जिसने काफी लोगों को नाराज कर दिया था. ईसाई संत इस बयान को लेकर उनका विरोध कर रहे हैं. उनके खिलाफ कई जगहों पर ईसाई संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी बीच राष्ट्रपति ने ये दूसरा विवादित बयान दिया है.

ये भी पढ़ें- अमेरिका के गन कल्चर का शिकार हुआ भारतीय छात्र, गोली लगने से हुई मौत

शुक्रवार को फिलीपींस की दावाओ सिटी में एक साइंस एंड टेक्नोलॉजी इवेंट को संबोधित करते हुए रोड्रिगो दुतेर्ते ने कहा कि यदि कोई ये कह सकता है कि उसने स्वर्ग देखा है या उसने भगवान से बात की है या उन्हें देखा है, तो वह आज रात ही राष्ट्रपति पद से इस्तीफा दे देंगे.

आगे उन्होंने कहा कि की में उस इंसान से मिलना चाहता हूं जिसने भगवान् को देखा हो. और जो ये कह सके कि चर्च में मौजूद बेवकूफों के आदेश पर मैं स्वर्ग गया था और वहां मैंने भगवान से बात की. 

इतना ही नहीं दुतेर्ते ने कैथोलिक चर्च पर निशाना साधते हुए कहा, ''कैथोलिक चर्च के अनुयायियों को चर्च में पैसे दान क्यों करने पड़ते हैं? यदि आप सचमुच लोगों की मदद कर रहे हो तो आपको उनसे पैसे लेने की क्या जरुरत है?''इसके पहले राष्ट्रपति इससे धर्म में सर्वोच्च माने जाने वाले पोप को भी निशाने पर ले चुके हैं.

First published: 8 July 2018, 12:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी