Home » इंटरनेशनल » philippines president rodrigo duterte on islamic state terrorist, republic day 2018, indian business forum, asean, asean country, ISIS
 

'जन्‍नत में 72 हूरें आपका इंतजार कर रही होती हैं, मैं यहां ऐसा कर सकता हूं'

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 January 2018, 13:42 IST

फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते का विवादों से पुराना नाता रहा है. अपने विवादित बयानों को लेकर वह अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं. इस बार उन्होंने इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों पर ऐसी टिप्पणी कर दी जिसकी चारों ओर चर्चा हो रही है. दरअसल, दुतेर्ते गणतंत्र दिवस के मौके पर इंडियन बिजनेस फोरम को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों को लेकर टिप्पणी शुरु कर दी.

इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों पर क्या बोले राष्ट्रपति दुतेर्ते

राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने कहा, "यदि आप मारे जाते हैं तो जन्‍नत में 72 हूरें आपका इंतजार कर रही होती हैं. मैं फिलीपींस आने वालों के लिए ऐसा कर सकता हूं. सिर्फ इस्‍लामिक स्‍टेट ही इसको लेकर बहस नहीं कर सकता है. वह जन्‍नत जाने पर हूर मिलने का दावा करता है. मैं यहीं पर हूरों की व्‍यवस्‍था करना चाहता हूं, स्‍वर्ग में नहीं. लेकिन, ईश्‍वर इसकी अनुमति नहीं देंगे."

गणतंत्र दिवस पर भारत के मेहमान थे दुतेर्ते

बता दें कि इस गणतंत्र दिवस पर भारत की ओर से आसियान देशों के राष्ट्राध्यक्षों को आमंत्रित किया था. इसमें फिलीपींस के राष्ट्रपति दुतेर्ते भी मेहमान के रूप में भारत आए थे. आसियान देशों के सभी राष्ट्राध्यक्षों के साथ दुतेर्ते भारतीय उद्योगपतियों से रूबरू होते हुए थे और उन्होंने पर्यटन को बढ़ावा देने की बात की थी.

इससे पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान

फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते इससे पहले भी कई विवादित बयान दे कर चर्चा में आ चुके हैं. जून, 2017 में दुतेर्ते ने कहा था कि मिस यूनिवर्स से दुष्कर्म करने वालों को वो बधाई देंगे.

वहीं मई, 2017 में सेना के जवानों को संबोधित करते हुए दुतेर्ते ने कहा था कि, वे तीन महिलाओं का दुष्‍कर्म कर सकते हैं. उन्‍होंने इस्‍लामिक स्टेट से जुड़े आतंकियों से निपटने में जुटे जवानों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा था कि ऐसा करने वाले सैनिकों का इल्जाम वह अपने सिर ले लेंगे.

इससे पहले साल 1989 में दुष्‍कर्म का शिकार हुई महिला को उन्‍होंने खूबसूरत बताया था. इस महिला की दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या कर दी गई थी. इस बयान पर फिलीपींस के साथ ही विदेशों में भी उनकी कड़ी आलोचना हुई थी.

ये भी पढ़ें- शिवसेना का भाजपा पर निशाना, सहयोगी दलों को कमजोर करने से मिलता है आनंद

ओबामा के लिए बोल चुके हैं अपशब्द

फिलीपींस की राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते इससे पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के लिए अपशब्द बोल चुके हैं. उन्होंने खुद की तुलना जर्मनी के तानाशाह हिटलर से की थी. क्योंकि उन्होंने फिलीपींंस में ड्रग तस्करों के खिलाफ जोरदार अभियान चलाया था और उन्हें सजा दिलाई थी.

First published: 29 January 2018, 13:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी