Home » इंटरनेशनल » Picture shows mount everest climbers stepping over dead body 11 dead
 

माउंट एवरेस्ट पर ट्राफिक जाम, 9 दिन में 11 पर्वतारोहियों की मौत, तस्वीर देख डरी पूरी दुनिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2019, 13:10 IST
ट्विटर फोटो

दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट चर्चाओं में घिरा हुआ है. यहां ट्रैफिक जाम होने की वजह से कई लोगों की मौत हो गई है. ट्रैफिक जाम के दौरान चढ़ाई कर रहे लोगों ने खौफनाक फोटोज शेयर की है, जिसे देखकर हर कोई डर से सहम जाएगा.

ट्विटर फोटो

ट्विटर से लेकर इंस्टा पर माउंट एवरेस्ट पर हुए ट्रैफिक जाम की तस्वीरें शेयर की जा रही हैं आज हम आपको उन्हीं में से कुछ तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं, जिसे देकर आपका दिल सहम जाएगा.

 

ट्विटर फोटो

माउंट एवरेस्ट की चढ़ाई के दौरान यहां की हालत ऐसी हो गई है कि पर्वतारोही डेड बॉली को पार करके आगे बढ़ रहे हैं. इस साल माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई काफी खतरनाक साबित हुई. यहां पिछले 9 दिनों में 11 पर्वतारोही की मौत हो चुकी है.

ट्विटर फोटो

जानकारों के अनुसार, मौसम खराब होने की वजह से एवरेस्ट पर चढ़ने में समस्याएं आ रही है और इसी के चलते पर्वत पर चढ़ने में समय लग रहा है. इसके साथ ही इस बार नेपाल ने लोगों को रिकॉर्ड तोड़ परमिट जारी कर दिया. इसी वजह से यहां काफी भीड़ी हो गई है. इस बार नेपाल द्वारा करीब 381 लोगों को परमिट जारी किया.

लोगों की भीड़ ज्यादा होने की वजह से यहां गंदगी की मात्रा भी काफी बढ़ रही है. इसकी तस्वीर आप नीचे देख सकते हैं-

ट्विटर फोटो
ट्विटर फोटो
ट्विटर फोटो

एवरेस्ट पर काफी भीड़ होने के कारण लोग यहां जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे हैं. पर्वत पर भीड़ के कारण लोगों को यहां काफी देर तक रुकना पड़ रहा है, जो पर्वतारोहियों के लिए जानलेवा है. 

मोदी सरकार गरीबों को देगी सौगात, चिलचिलाती गर्मी से बचने के लिए देश के हर घर में पहुंचाएगी AC

First published: 28 May 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी