Home » इंटरनेशनल » Pilot makes emergency landing in field when birds knocked out in engines
 

उड़ते विमान के इंजन में फंसा पक्षियों का झुंड, मक्का के खेत में लैंडिंग करा बचाई 233 यात्रियों की जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2019, 23:42 IST

रूस में पायलट की सूझबूझ से बड़ा विमान हादसा टल गया. दरअसल, विमान के इंजन में पक्षी फंसने के बाद पायलट ने विमान की मक्का के खेत में लैंडिंग कराई. इस घटना में सभी की जान तो बच गई, हालांकि 55 लोग घायल हो गए. विमान में क्रू मेंबर्स सहित कुल 233 यात्री सवार थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूराल एयरलाइंस की फ्लाइल U6178 ने मास्को के जुकोवस्की एयरपोर्ट से सिम्फरोपोल के लिए उड़ान भरी थी. उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही विमान के इंजन से पक्षियों का एक झुंड टकरा गया. जिसके चलते विमान के दोनों इंजनों में कमी आ गई. विमान उड़ने की स्थिति में नहीं था.

 

उसके बाद पायलट ने अपनी सूझबूझ से जल्द ही विमान की लैंडिंग मक्का के एक खेत में कराकर सभी यात्रियों की जान बचा ली. जिसमें 55 लोग घायल हो गए. सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हादसे के बाद यूराल एयरलाइंस ने एक बयान में कहा कि, विमान को खासा नुकसान पहुंचा है और वह निकट भविष्य में उड़ान नहीं भर सकता. एक आधिकारिक जांच जारी है. आपातकालीन सेवाओं ने बताया कि यात्री जेट से करीब एक टन ईंधन का रिसाव हुआ है.

बताया जा रहा है कि विमान के टैंक में 16 टन ईंधन था. इसमें से 500 लीटर उडा़न के दौरान खर्च हो गया. जिसमें इमरजेंसी लैंडिंग के बाद लीक शुरू हो गया. हालांकि बाद में उसे रोक दिया गया. ऐसा माना जा रहा है कि लीकेज के दौरान करीब एक टन ईंधन निकल गया. इस लैंडिंक को हर कोई चमत्कारी लैंडिंग मान रहा है.

कैलाश मानसरोवर यात्रियों ने झील किनारे किया हवन तो बौखलाया चीन, कही ये बात

First published: 15 August 2019, 23:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी