Home » इंटरनेशनल » Pistol Rumor in Donald trump public meeting, Security personals away trump
 

ट्रंप की सभा में पिस्तौल की खबर से हंगामा, सुरक्षा अधिकारी मंच से लेकर भागे

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 November 2016, 12:03 IST
(एजेंसी)

अमेरिका में राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ रहे रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की सभा में रविवार सुबह पिस्तौल की अफवाह होने से जबरदस्त हंगामा मचा.

बताया जा रहा है कि ट्रंप अमेरिका के नवादा शहर के रेनो में एक सभा को संबोधित कर रहे थे, तभी वहां भीड़ में किसी ने अपने पास बंदूक होने की बात कही.

इसके बाद वहां मौजूद ट्रंप समर्थकों में हंगामा मच गया. वहां मौजूद सुरक्षा अधिकारियों ने एक शख्स को तुरंत हिरासत में ले लिया. हालांकि सीक्रेट सर्विस ने बताया रैली में जांच के दौरान किसी के पास कोई हथियार नहीं मिला है.

इस मामले में ट्रंप ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक प्रेस रिलीज जारी कर इस मामले पर तुरंत एक्शन लिए जाने के लिए यूनाइटेड सीक्रेट सर्विस और लॉ एनफोर्समेंट रिसोर्सेज को धन्यवाद भी दिया.

ट्रंप ने प्रेस रिलीज में कहा है कि अमेरिका को फिर से सुरक्षित और शानदार बनाने में उन्हें कोई नहीं रोक सकता.

उसके बाद आनन-फानन में सुरक्षा अधिकारियो ने स्टेज से ट्रंप को तुरंत हटाया और सुरक्षित स्थान पर ले गए.

इस हंगामे की वीडियो भी सामने आई है, जिसमें दिख रहा है कि ट्रंप रोशनी से अपनी आंखें बचाते हुए भीड़ की तरफ कुछ ध्यान से देखने की कोशिश कर रहे हैं.

तभी उसी समय सुरक्षाकर्मी आते हैं और उन्हें सुरक्षाघेरे में स्टेज के पीछे ले जाते हैं. इस बीच सभा में मौजूद लोगों में अफरातफरी की स्थिति बनी हुई है.

हालांकि घटना के बाद स्थिति जब सामान्य हो जाती है तो ट्रंप एक बार फिर मंच पर आते हैं और वहां मौजूद अपने समर्थकों को संबोधित करते हैं.

गौरतलब है कि अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव 8 नवंबर को हैं. इस पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से डोनाल्ड ट्रंप जबकि डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन उम्मीदवार हैं.

First published: 6 November 2016, 12:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी