Home » इंटरनेशनल » Plane burst into flames after hitting the ground in southeastern Sioux Falls in South Dakota USA
 

आसमान में उड़ान के दौरान आग के गोले में बदल गया विमान, 'परोपकारी' बुजुर्ग दंपति की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 December 2018, 13:11 IST

अमेरिका में एक परिवार की क्रिसमस की खुशियां मातम में बदल गई. इस परिवार के एक बुजुर्ग दंपति की हवाई दुर्घटना में मौत हो गई. दंपति अपनी पोती का जन्मदिन मनाकर अपने निजी विमान से घर लौट रहा था. तभी बीच हवा में विमान में आग लग गई और विमान जमीन पर आ गिरा.

घटना क्रिसमस की रात को घटी. दंपति को सिओक्स फॉल्स में परोपकारी इंसान के रूप में जाना जाता था. दंपति की बेटे ने अपने मां-बाप की विमान दुर्घटना में मौत की पुष्टि की है. 68 साल के वॉन और जेसन मेयर ने सियु फॉल्स एयरपोर्ट से अपने निजी विमान से उड़ान भरी थी. लेकिन दक्षिणी सियु फॉल्स के पास अचानक से विमान का संतुलन बिगड़ गया और विमान जमीन से जा टकराया. उसके बाद उसमें आग लग गई.

दंपति की बेटी जिल ओनेस्टी ने बताया कि, उनके मां-बाप क्रिसमस की शाम मिशिगन के ग्रैंड रेपिड्स में मेरी बेटी का जन्मदिन मनाने के बाद घर लौट रहे थे, तभी उनका विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. जिसमें उनकी मौत हो गई.” बता दें कि ओनेस्टी को दुर्घटना की खबर मिलने के कुछ घंटे पहले ही पूरा परिवार छुट्टी और उनकी बेटी के जन्मदिन का आनंद ले रहा था.

बता दें कि इस दंपति ने इसी साल अगस्त महीने में अपनी 47 वीं सालगिरह मनाई थी. ये दंपति अपने इलाके में बहुत ही उदार माना जाता था. उन्होंने इसी साल सियुक्स फॉल्स लूथरन स्कूल को 400 मिलियन से अधिक डॉलर दान किए थी. उनके बच्चों ने भी इसी स्कूल से शिक्षा ग्रहण की थी. मेयर दंपति ने जब स्कूल को दान किया तब उन्होंने कहा था कि, दान करने के लिए उनकी पूरी प्रेरणा भगवान के लिए उनका प्यार था.

यही नहीं जेसन मेयर ने कुछ समय पहले ही एक आइस रिंग के निर्माण के लिए 10,000 डॉलर का दान दिया था. जेसन मेयर एक प्लास्टिक सर्जन थे और उन्होंने 26 साल पहले ही रिटायर्मेंट ले लिया था. कुछ समय पहले ही उन्हें विमान उड़ाने के लिए पायलट का लाइसेंस मिला था. उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी इंसानियत के लिए लगा दी थी.

ये भी पढ़ें- विमान दुर्घटना में मेक्सिको के पुएब्ला प्रांत के गवर्नर की मौत, 14 दिन पहले संभाला था पद

First published: 27 December 2018, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी