Home » इंटरनेशनल » Plane crash in south california at house 5 peoples died including pilot
 

हजारों फुट की ऊंचाई से मकान पर गिरा विमान, पायलट सहित पांच लोगों की मौत, देखें दिल दहला देने वाला वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 February 2019, 16:11 IST

अमेरिका के दक्षिणी कैलिफोर्निया में एक विमान रिहायशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई. साथ ही कई लोग लोग घायल हो गए है. हादसा स्थानीय समयानुसार रविवार दोपहर बाद हुआ. प्रत्यक्षदर्शियों और अधिकारियों के मुताबिक एक छोटा विमान लैंडिंग के दौरान क्रैश हो गया. विमान के कई टुकड़े रिहायशी इलाके में मकानों के ऊपर गिर गए. जिससे एक मकान में भीषण आग लग गई. आग लगने से मकान में रहने वाले चार लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए. इस हादसे में विमान का पायलट भी मारा गया.

ऑरेंज काउंटी शेरिफ के लेफ्टिनेंट कोरी मार्टिनो ने रविवार रात को बताया कि हादसे के बाद विमान का पायलट और मकान में रहने वाले चार लोग आग की चपेट में आ गए. उन्होंने बताया कि जिस घर में आग लगी उसमें दो महिला और दो पुरुषों की मौत हो गई. संघीय विमानन विभाग के प्रवक्ता एलन कैनिट्जर ने कहा कि घटना दोपहर करीब दो बजे कैसना 414-A विमान के साथ हुई. जिसने फुलरटन म्यूनिसिपल हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी.

विमान का मुख्य कैबिन और एक इंजन दो मंजिला मकान पर गिरे, जिसके बाद उसमें आग लग गई. विमान के क्रैश होते ही आसपास के इलाकों में अफरा-तफरी मच गई. विमान का दूसरा इंजर सड़क पर जा गिरा. जिससे वहां एक बड़ा खड्डा हो गयाप्रत्यक्षदर्शी जॉन वोलबार्ट के मुताबिक जैसे ही हादसा हुआ इतनी जोर का धमाका हुआ कि एक पल को लगा जैसे कोई बम फटा है. वह तुरंत घर की ओर दौड़े.

उन्होंने एक महिला को जलते हुए घर से बाहर आते हुए देखा जिसके बालों में आग लगी हुई थी. ऑरेंज काउंटी दमकल विभाग के सहायक प्रमुख पोके सान्चेज ने बताया कि घायलों को गंभीर जलने की चोटें आईं हैं और इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हादसे के बाद आग बुझाने की कोशिश कर रहा एक दमकल कर्मी भी झुलस गया हैहादसे के बाद विमान का मलबा ऑरेंट काउंटी के पूरे मोहल्ले में बिखर गया. विमान के पंख और साइड पैनल दुर्घटनाग्रस्त मकान के पास जलते दिखे. जबकि विमान का मुख्य भाग मकान के आंगन में पड़ा हुआ मिला.

ये भी पढ़ेें- 20 हजार फुट की ऊंचाई पर बंद हो गया विमान का इंजन, जानिए फिर हुआ क्या

First published: 5 February 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी