Home » इंटरनेशनल » Plane Crash: pilot was smoking during flight, 51 killed
 

पायलट विमान में कर रहा था अवैध काम, इसी वजह से हुआ था दर्दनाक हादसा, 51 लोगों की गई थी जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 January 2019, 12:46 IST

विमान हादसे में पिछले साल 51 लोगों की जान चली गई थी. नेपाल के काठमांडू में हुए इस हादसे को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है. इस हादसे की जांच रिपोर्ट में विमान हादसे का जो कारण सामने आया है वो हैरान करने वाला है. जांच रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि विमान के कॉकपिट में पायलट के सिगरेट पीने की वजह से ही ये विमान हादसा हुआ था. बता दें, बीते साल नेपाल में यूएस-बांग्ला एयरलाइंस का विमान लैंडिंग के समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस दर्दनाक हादसे में 51 लोगों ने जान गंवा दी थी.

सामने आई जांच रिपोर्ट के मुताबिक यूएस-बांग्ला एयरलाइंस की नीति नो स्मोकिंग की है. लेकिन सको नजरअंदाज करते हुए विमान का पायलट उड़ान के समय भी स्मोकिंग कर रहा था. बता दें, दुर्घटना को लेकर ये खुलासा फ्लाइट के कॉकपिट वॉइस रिकॉर्डर से हुआ है.

ढाबे में खाने के साथ बेचा जाता था हवाई-जहाज का तेल, विमान ईंधन का ऐसे करते थे इस्तेमाल

इस रिपोर्ट में साफ़ तौर पर कहा गया है कि ये हादसा पूरी तरह से क्रू की गलती की वजह से हुआ था. जांच रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि अगर लापरवाही नहीं की गई होती तो इतना बड़ा हादसा नहीं होता, इस रिपोर्ट में विमान के करु के साथ त्रिभुवन एयरपोर्ट के कंट्रोल टावर को भी जिम्मेदार बताया गया है. बता दें, विमान के लैंड करते समय ये हादसा हुआ जिससे अधिकतर यात्रिओं की सर में गंभीर चोट लगने से मौत हुई जबकि कई अन्य आग से जलकर मर गए थे.

First published: 28 January 2019, 10:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी