Home » इंटरनेशनल » Plane crash within 13 minutes of take off, 210 passengers life at stake
 

बड़ा हादसा: उड़ान भरते ही क्रैश हुआ प्लेन, 210 यात्रिओं की जान को ख़तरा

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 October 2018, 8:59 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

उड़ान भरने के तुरंत बाद ही एक प्लेन के क्रैश होने की खबर से हड़कंप मच गया. इंडोनेशिया के जकार्ता में उड़ान भरने के 13 मिनट के भीतर ही विमान का संपर्क अचानक टूट गया. आज सुबह सूरज उगते ही इंडोनेशिया में ये बड़ा हादसा हो गया. इंडोनेशिया का लॉयन एयर का विमान जकार्ता से उड़ान भरने के 13 मिनट बाद ही क्रैश हो गया.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक़ इस घटना के तुरंत बाद ही सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है.समाचार एजेंसी इंडोनेशिया के अधिकारियों के हवाले से कहा है कि विमान क्रैश हो गया है. हालांकि इस बड़ी दुर्घटना की अभी आधिकारिक घोषणा होना बाकी है.
गौरतलब है कि इस प्लेन ने जकार्ता से सुमर्ता के लिए उड़ान भरी थी. अचानक संपर्क टूटने की खबर के बाद से ही सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. इसी तरह का एक हादसा 2013 में भी हुआ था जब यहां से ही एक बोइंग-737 विमान क्रैश हुआ था. इस हादसे में करीब 108 लोग मारे गए थे.

 

इंडोनेशिया में उड़ान भरने के 13 मिनट बाद ही सम्पर्क टूट जाने से इस विमान के क्रैश होने की बात सामने आयी है. इस विमान का एटीएस से सम्प्रेल टूट जाने के कारण ये गायब हो चुका है और इसका कोई निशान अभी तक नहीं मिला है. ये विमान बोइंग-737 मैक्स 8 है. इस विमान में करीब 210 यात्रियों के सवार होने की संभावना हैं. ये विमान दो महीने पहले ही लॉयन एयर को मिला था. विमान का संपर्क जिस समय टूटा उस दौरान अचानक उसकी ऊंचाई में करीब 2000 फीट की कमी आई.

 

First published: 29 October 2018, 8:59 IST
 
अगली कहानी