Home » इंटरनेशनल » Plane Skids Off Runway At Kathmandu Airport In Nepal Shut For More Than 11 Hours
 

उड़ान भरने वाला था यात्रियों से भरा विमान कि हो गया ये हादसा और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 September 2018, 16:56 IST

नेपाल में एक यात्री विमान उस वक्त हादसे का शिकार हो गया जब वह उड़ान भरने वाला था. हालांकि इस हादसे में सब यात्री सुरक्षित बच गए. दरअसल, नेपाल की राजधानी काठमांडू में अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हाल में रनवे बनाया गया है. शनिवार को यती एयरलाइंस का एक यात्री विमान इस रनवे से उड़ान भर रहा था. तभी विमान फिसले हुए घास के मैदान में जा पहुंचा. रनवे पर यात्री विमान के फिसलने से उसमें सवार 21 यात्रियों की जान सांसत में फंस गई.

बता दें कि यती एयरलाइंस का विमान शनिवार रात रनवे पर फिसल गया, उसके बाद त्रिभुवन एयरपोर्ट को 12 घंटों के लिए बंद कर दिया गयाअंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बंद होने की वजह से हजारों यात्री वहां फंस गए. हिमालयन टाइम्स की खबर के मुताबिक इस घटना में विमान में सवार सभी यात्री और चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं. हादसे के बाद काठमांडू आने वाले विमानों को नई दिल्ली, ढाका और लखनऊ भेजना पड़ा.

खबरों के मुताबिक जेटस्ट्रीम-41 विमान में 21 यात्री सवार थे और विमान नेपालगंज से काठमांडू जा रहा था. हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि घटना के करीब 12 घंटे बाद रविवार सुबह एयरपोर्ट से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाएं सामान्य रूप से शुरू हो गईं. वहीं यती एयरलाइंस के इस विमान को रनवे से हटाकर पार्किंग क्षेत्र में पहुंचा दिया गया है.

ये भी पढ़ें- कश्मीर में तैनात पुलिसकर्मी की पत्नी ने लिखी भावुक पोस्ट, घर पर नहीं रहा जाता अकेले

First published: 3 September 2018, 16:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी