Home » इंटरनेशनल » Playboy Founder Hugh Hefner Dies At 91
 

उम्र में 60 साल छोटी क्रिस्टीना से तीसरी शादी करने वाले प्लेबॉय के संस्थापक ह्यूग हेफनर का निधन

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2017, 12:30 IST

वयस्क पत्रिका प्लेबॉय के संस्थापक 'ह्यूग हेफनर का बुधवार रात निधन हो गया, वह 91 वर्ष के थे. सीएनएन ने प्लेबॉय के हवाले से बताया कि हेफनर का बुधवार रात निधन हो गया. हेफनर ने 1953 में 600 डॉलर के साथ प्लेबॉय शुरू की थी और जल्द ही इस पत्रिका को अरबों डॉलर के साम्राज्य के तौर पर खड़ा कर दिया था.

1970 के दशक में जब यह पत्रिका अपने स्वर्णिम दौर में थी, उस समय प्लेबॉय के टीवी शो, जैज फेस्टिवल और प्लेबॉय क्लब हुआ करते थे, जहां कॉकटेल वेट्रेस नकली खरगोश के कान लगाए ग्राहकों को आकर्षित करती थीं.

हेफनर ने सीएनएन को दिए एक साक्षात्कार में कहा था, "मैं चाहूंगा कि मुझे ऐसे शख्स के तौर पर याद रखा जाए, जिसने सकारात्मक तरीके से दुनिया में बदलाव किया और समाज की यौन भावना में बदलाव लेकर आया. उन्होंने कहा, "मैं एक बच्चा हूं जिसने सपना देखा और इसे साकार किया."

उन्होंने साल 2012 में क्रिस्टल हैरिस से शादी की थी. यह उनकी तीसरी शादी थी. उस समय उनकी उम्र 86 साल थी और क्रिस्टल उनसे 60 साल छोटी थीं. 

बता दें कि प्लेब्वॉय मैगजीन के लिए 602 मॉडल्स फोटोशूट करवा चुकी हैं. हर महीने एक मॉडल को प्लेमेट चुना जाता है, जिसकी न्यूड तस्वीरें मैगजीन में छापी जाती हैं. पामेला एंडरसन (फरवरी 1990), लेनी ऑस्टिन (जुलाई 1986), टिफनी फॉलन (दिसंबर 2004), शे मार्क्स (मई 1994) चुनिंदा प्लेमेट्स हैं.

शर्लिन चोपड़ा ने अपने ट्विटर पर एकाउंट पर ह्यूग हेफनर को श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने ट्वीट किया हैः भगवान आपकी आत्मा को शांति दे ह्फ्नर आप अग्रणी इनोवेटर थे. 

First published: 28 September 2017, 12:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी