Home » इंटरनेशनल » PM Imran Khan reacts to India calling off the meeting between the Foreign Ministers, says India response arrogant and negative
 

भारत के शांति वार्ता रद्द करने से नाराज इमरान खान ने ट्विटर पर निकाली भड़ास, PM मोदी पर कसा तंज

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 September 2018, 16:54 IST

भारत ने पाकिस्तान के साथ होने वाली विदेश मंत्री स्तर की बैठक को रद्द कर दिया है. भारत के इस फैसले को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बेदह नाराजगी भरी प्रतिक्रिया दी है. इमरान खान ने ट्विटर के जरिए अपनी भड़ास निकाली है. पाक पीएम ने बिना नाम लिए मोदी सरकार पर निशाना साधा है. इमरान ने कहा है कि मेरी शांति वार्ता की शुरुआत की पहल पर भारत की तरफ से अंहकारी और नकारात्मक जवाब आया है. जिससे मैं निराश हूं.

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने ट्वीट कर लिखा, 'शांति बहाली के लिए शांति वार्ता की शुरुआत की मेरी पहल पर भारत के अहंकारी और नकारात्मक जवाब से बेहद निराश हूं. हालांकि, मैं अपनी पूरी जिंदगी ऐसे छोटे लोगों से मिला हूं जो बड़े दफ्तरों पर ऊंचे ओहदे पर बैठे हैं, लेकिन उनके पास आगे तक देख सकने के लिए दूरदर्शी सोच का अभाव है.'

आपको बता दें कि इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर शांति वार्ता वहाल करने की अपील की थी. पत्र में दोनों देशों के बीच विदेश मंत्री स्तर की बैठक करने की अपील की गई थी. जिसको भारत सरकार ने मंजूर कर लिया था. भारतीय विदेश मंत्रालय की तरफ से बयान जारी कर बताया गया था कि दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच इस महीने के अंत में न्यूयॉर्क में होने वाली संयुक्त राष्ट्र संघ की बैठक के दौरान बैठक होगी.

हालांकि इस बैठक को लेकर कोई एजेंडा तय नहीं किया गया है. इसके 24 घंटे के भीतर ही भारत सरकार ने इस बैठक को रद्द करने का ऐलान कर दिया. हाल ही में बीएसएफ जवान के शव के साथ की गई बर्बरता को लेकर भारत ने पाकिस्तान की कड़ी निंदा की है.

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर मोदी सरकार सख्त, पाकिस्तान के साथ होने वाली विदेश मंत्री स्तर की वार्ता रद्द

First published: 22 September 2018, 16:54 IST
 
अगली कहानी