Home » इंटरनेशनल » PM Modi becomes most followed person in Facebook leaving behind US President Donald J Trump, in terms of seated national head
 

ट्रंप को पीछे छोड़ Facebook पर छा गए पीएम मोदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2017, 20:03 IST

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रसिद्धि तेजी से बढ़ती जा रही है और उन्होंने अपने नाम एक और नया रिकॉर्ड जोड़ लिया है. ताजा अपडेट के मुताबिक पीएम मोदी इस वक्त अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड जे ट्रंप से फेसबुक लोकप्रियता के मामले बहुत आगे निकल गए हैं.

मौजूदा वक्त में सत्ता पर काबिज राष्ट्र प्रमुखों के लिहाज से देखें तो पीएम मोदी इस वक्त दुनिया के सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले राजनेता हैं.

Facebook पर फॉलोवर संख्या के मामले में  पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को काफी पीछे छोड़ दिया है. पीएम मोदी का कार्यालय यानी पीएमओ इंडिया भी आधिकारिक फेसबुक पेज के मामले में काफी आगे निकल गया है.

 

ताजा रिपोर्ट की मानें तो पीएम मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा शुरू किए गए डिजिटल इंडिया, मेक इन इंडिया और स्वच्छ भारत अभियान ने लोगों को काफी तेजी से जोड़ा.

इसके साथ ही पीएम मोदी के फेसबुक पेज को 4 करोड़ 19 लाख लाइक्स मिल चुके हैं और इसके चलते ही वो अमेरिकी राष्ट्रपति सेे पहले नंबर पर पहुंच गए हैं.

 हालांकि Facebook में अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा 5.4 करोड़ फॉलोवर्स के साथ इस सूची में टॉप पर हैं.

 

वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फेसबुक पेज पर 2 करोड़ 22 लाख लाइक्स ही हैं और वो मोदी के बाद दुनिया के दूसरे बहुचर्चित नेता हैं. पीएमओ इंडिया के फेसबुक पेज पर 1 करोड़ 35 लाख लाइक्स हैं.

केवल ऐसा नहीं है कि पीएम मोदी Facebook पर ही आगे हैं. बल्कि सोशल मीडिया के फोटोग्राफिक प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर भी पीएम मोदी डोनाल्ड ट्रंप से काफी आगे हैं.

इस फोटो शेयरिंग वेबसाइट पर पीएम मोदी को 78 लाख यूजर्स फॉलो करते हैं. जबकि डोनाल्ड ट्रंप के 68 लाख फॉलोअर्स हैं.

First published: 28 May 2017, 20:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी