Home » इंटरनेशनल » PM modi departs for Sri lanka on his two day visit
 

पीएम मोदी श्रीलंका के दो दिवसीय दौरे पर रवाना, इन मुद्दों पर बनेगी सहमति

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 May 2017, 15:26 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीलंका के दो दिवसीय दौरे पर रवाना हो गए हैं. श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में 12 से 14 मई के बीच अंतरराष्ट्रीय बैसाख दिवस महोत्सव मनाया जा रहा है. इस महोत्सव में 100 देशों के 400 से अधिक प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे. श्रीलंका के लिए रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने अपने फेसबुक पर लिखा है कि उनका यह दौरा मज़बूत रिश्ते का प्रतीक है.

मोदी ने फेसबुक पर लिखा है, "मैं आज से श्रीलंका के दो दिवसीय दौरे पर रहूंगा. यह दो सालों में मेरा (श्रीलंका का) दूसरा द्विपक्षीय दौरा है, जो हमारे मजबूत रिश्ते का प्रतीक है." इस दौरे पर मोदी बौद्ध धर्म गुरुओं, बुद्धिजीवियों और धर्मशास्त्रियों से मुलाकात और बातचीत करेंगे.

इसके अलावा पीएम दिकोया में एक सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन भी करेंगे. इस अस्पताल के निर्माण में 50 करोड़ की लागत के अलावा भारत सरकार ने भी सहयोग किया है. दिकोया में बड़ी संख्या में भारतीय मूल के तमिल रहते हैं.

मालूम हो कि हाल ही में श्रीलंका के प्रधानमंत्री रनिल विक्रमसिंघे भारत आए थे. इस दौरान दोनों देशों ने आर्थिक संबंधों को मजबूत बनाने के लिए समझौता किया था. साथ ही, उन क्षेत्रों की पहचान करने की बात कही गई है, जहां भारत निवेश कर सकता है.

First published: 11 May 2017, 15:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी