Home » इंटरनेशनल » pm modi invites us president Donald trump and his family to come in india.
 

ट्रंप को मोदी का न्योता मंज़ूर, परिवार समेत जल्द आएंगे भारत

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2017, 14:00 IST

भारत के पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने अमेरिकी दौरे पर वहां के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके परिवार को भारत आने का न्योता दिया है. उन्होंने ट्रंप से मुलाकात के दौरान कहा, "आप मुझे भारत में अपना स्वागत करने का मौका अवश्य देंगे."

मोदी ने व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में ट्रंप के साथ अपनी बातचीत में कहा, "मैं आपको अपने परिवार के साथ भारत आने के लिये निमंत्रित करता हूं. आप मुझे भारत में अपना स्वागत करने का मौका अवश्य देंगे, इसकी मुझे पूरी आशा है."

ट्रंप ने अमेरिका की यात्रा और व्हाइट हाउस आने के लिये पीएम मोदी को धन्यवाद दिया. साथ ही कहा कि उन दोनों के बीच हुई बातचीत बहुत सार्थक थी. उन्होंने कहा, "हमारी भागीदारी का भविष्य इससे बेहतर कभी नहीं रहा. भारत और अमेरिका हमेशा दोस्त रहेंगे और एक दूसरे का सम्मान करेंगे." 

ट्रंप की बेटी इवांका को ख़ास आमंत्रण

पीएम मोदी ने विशेष तौर पर ट्रंप की पुत्री इवांका को भारत आने के लिए आमंत्रित किया. उन्होंने कहा कि में इस साल होने वाले वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन में अमेरिकी प्रतिनिधि के तौर पर उन्हें भारत आने के लिये आमंत्रित करता हूं. इस पर ट्रंप ने कहा, "मुझे भरोसा है कि उसने यह प्रस्ताव स्वीकार कर लिया होगा और वो आएगी."

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच पहली मुलाकात में द्विपक्षीय और वैश्विक हित के तमाम मुद्दों पर बात हुई. साझा वक्तव्य में दोनों नेताओं ने सहयोग को नए मुकाम तक ले जाने और आतंकवाद के खात्मे के लिए मिलकर काम करने की प्रतिबद्धता जताई. 
First published: 27 June 2017, 13:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी