Home » इंटरनेशनल » PM Modi meets Kashmiri Pandit Daudi Bohra and Sikhs in Houston during his US visit
 

ह्यूस्टन में भारत का जलवा, कश्मीरी पंडित-दाऊदी बोहरा और सिख समुदाय पीएम मोदी ने की मुलाकात

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 September 2019, 11:11 IST

कश्मीरी पंडित समुदाय के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ह्यूस्टन में मुलाकात की और जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने के फैसले का स्पष्ट रूप से समर्थन किया. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट किया, "ह्यूस्टन में, कश्मीरी पंडित समुदाय के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की. उन्होंने भारत की प्रगति और हर भारतीय के सशक्तिकरण के लिए उठाए जा रहे कदमों का स्पष्ट समर्थन किया."

उन्होंने सिखों और दाऊदी बोहरा समुदाय के सदस्यों के एक प्रतिनिधिमंडल से भी मुलाकात की. दाऊदी बोहरा समुदाय के सदस्यों ने प्रधानमंत्री से मुलाकात कर और उनके कंधे पर पारंपरिक 'अंगवस्त्रम' लपेटकर उनका सम्मान किया. पीएमओ ने एक अन्य ट्वीट में कहा, "दाऊदी बोहरा समुदाय ने ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया. उन्होंने अपने समुदाय के एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मोदी के इंदौर दौरे को याद करने के साथ ही सैयदना साहब के साथ मोदी के जुड़ाव पर प्रकाश डाला."

वहीं, सिख समुदाय के सदस्यों ने नारंगी रंग का 'अंगवस्त्रम' भेंट कर मोदी का सम्मान किया. प्रधानमंत्री अमेरिका की सात दिवसीय यात्रा पर हैं. रविवार को, वह 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में 50,000 से अधिक भारतीय प्रवासियों को संबोधित करने वाले हैं, जहां वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ मंच साझा भी करेंगे.

ह्यूस्टन में पीएम मोदी ने ऊर्जा क्षेत्र के सीईओ के साथ की मुलाकात, 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में आज करेंगे शिरकत


First published: 22 September 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी