Home » इंटरनेशनल » PM Modi Nepal Visit: PM Modi in Nepal flags off Nepal-Ayodhya bus service
 

PM मोदी ने नेपाल-अयोध्या बस सेवा को दिखाई हरी झंडी, ओली को कहा-भाई शुक्रिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 May 2018, 13:36 IST

पीएम मोदी शुक्रवार को 2 दिवसीय नेपाल दौरे के पहले दिन शुक्रवार को जनकपुर पहुंचे. जनकपुर पहुंचते ही पीएम मोदी ने सबसे पहले 20वीं सदी में बने जानकी धाम मंदिर में पूजा-अर्चना की. इस दौरान वहां मौजूद पुरोहितों ने पीएम मोदी को मंदिर परिसर और वहां की संस्कृति के बारे में पूरी जानकारी दी. पूजा-अर्चना के बाद पीएम मोदी ने नेपाली पीएम केपी शर्मा ओली के साथ मिलकर जनकपुर-अयोध्या बस सर्विस को हरी झंडी दिखाई.

जनकपुर-अयोध्या बस को दिखाई हरी झंडी

जनकपुर में पीएम मोदी ने नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के साथ मिलकर जनकपुर-अयोध्या बस सर्विस को हरी झंडी दिखाई. बस को हरी झंडी दिखाने से पहले पीएम मोदी ने जानकी मंदिर में पूजा-अर्चना की और एक जनसभा को संबोधित किया.

इस सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा यह 'मेरा सौभाग्य है कि मैं एकादशी के दिन माता जानकी के चरणों में आया और उनके दर्शन किए.' पीएम ने आगे कहा कि सदियों से भारत और नेपाल का एक खास अट्टू रिश्ता है.बता दें कि जानकी मंदिर में पूजा के दौरान पंडित ने प्रधानमंत्री मोदी को पाग पहनाया. वहीं मंदिर में पूजा के दौरान पीएम मोदी के साथ नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली भी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें-PM मोदी की स्नाइपर रायफल से हत्या करना चाहता था आतंकी संगठन ISIS

वहीं, नेपाली पीएम केपी शर्मा ओली ने भी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी से कहा कि 'राजा जनक और जानकी की भूमि पर भारत के प्रधानमंत्री का स्वागत है.' उन्‍होंने आगे कहा कि जनकपुर एक ऐसा स्थान है, जिसने भगवान राम को आते हुए देखा. अयोध्या से बारात आई और जनकपुर से विदाई हुई.

First published: 11 May 2018, 13:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी