Home » इंटरनेशनल » PM Modi Sri Lanka visit after terrorist attack and take tribute in church
 

मालदीव से सीधे श्रीलंका पहुंचे पीएम मोदी, ईस्टर के दौरान हुए धमाकों में मारे गये लोगों को दी श्रद्धांजलि

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 June 2019, 14:48 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने विदेश दौरे के दूसरे दिन मालदीव से सीधे श्रीलंका पहुंचे. जहां श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया. जहां से पीएम मोदी सीधे संत एंथोनी चर्च पहुंचे जहां उन्होंने ईस्टर के मौके पर हुए बम धमाकों में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी.

उसके बाद पीएम मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना से भी मुलाकात की. पीएम मोदी ने सचिवालय में पौधे भी लगाए. साथ ही श्रीलंका के राष्ट्रपति सिरिसेना के साथ उन्होंने आतंकवाद और अन्य अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की. पीएम मोदी श्रीलंका में नेता प्रतिपक्ष महिंद्रा राजपक्षे और तमिल नेशनल अलायंस के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे.

21 अप्रैल को ईस्टर के मौके पर चर्च और होटलों में हुए धमाकों के बाद श्रीलंका का दौरा करने वाले पीएम मोदी पहले विदेशी राष्ट्राध्यक्ष हैं. इसी के साथ पीएम मोदी अपने कार्यकाल में अबतक श्रीलंका के तीन दौरा कर चुके हैं. इससे पहले वह साल 2015 और 2017 में श्रीलंका के दौरे पर गए थे.

अप्रैल महीने में को ईस्टर के मौके पर श्रीलंका में हुए आतंकी हमले में 257 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 500 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. मरने वालों में 11 भारतीय नागरिक भी शामिल थे. हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी, जबकि श्रीलंका सरकार ने इसमें स्थानीय संगठन का हाथ बताया था.

पीएम मोदी का दो दिवसीय विदेश दौरा आज ही समाप्त हो रहा है. पीएम मोदी आज ही श्रीलंका से भारत लौट आएंगे. उसके बाद वह शाम 4.40 बजे तिरुपति मंदिर जाएंगे. बता दें कि पीएम मोदी अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान अपने पहले विदेश दौरे के शनिवार को मालदीव में थे, जहां उन्होंने भारत और मालदीव के बीच छह समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए. मालदीव में पीएम मोदी को विदेशियों को दिए जाने वाले सर्वोच्च सम्मान 'रूल ऑफ निशान इज्जुद्दीन' से भी सम्मानित किया.

First published: 9 June 2019, 14:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी