Home » इंटरनेशनल » PM Narendra modi to meet nawaz sharif in lahore today
 

पीएम शरीफ को बर्थडे विश करने लाहौर जा रहे हैं नरेंद्र मोदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:47 IST

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असाधारण कदम उठाते हुए लाहौर जा रहे हैं. इसकी जानकारी खुद पीएम मोदी ने ट्वीट करके दी. उन्होंने कुछ देर पहले ही ट्विटर पर जानकारी दी कि अफगानिस्तान से लौटते वक्त वह लाहौर जाएंगे. वहां पीएम नवाज शरीफ को बर्थडे पर बधाई देंगे.

Narendra Modi Pak

लाहौर में शरीफ से मुलाकात के बाद पीएम मोदी दिल्ली लौट आएंगे. इससे पहले एक दिन के दौरे पर अफगानिस्तान पहुंचे मोदी ने अफगानिस्तान संसद के संयुक्त अधिवेशन को संबोधित किया.

इस महीने मोदी-शरीफ के बीच यह दूसरी मुलाकात है. इससे पहले पेरिस में दुनिया की जलवायु पर जमे धुंधलके को साफ करने पहुंचे मोदी-शरीफ ने डिप्लोमेसी की एक नई इबारत लिख चुके हैं. दोनों नेताओं की मुलाकात का एक वीडियो सामने आया था. करीब तीन मिनट से भी कम के इस वीडियो में दोनों नेता आपस में बनावटी बातचीत मेें तल्लीन दिखे.

इसके बाद एक फोटो सोशल मीडिया में सामने आया. इसमें भारत और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बैंकॉक में हाथ मिलाते दिखे. दो हफ्ते पहले ही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपनी पाकिस्तान यात्रा पर राज्यसभा में बयान दिया था. उन्होंने बताया था कि अगले वर्ष की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान की यात्रा पर जाएंगे. वे वहां सार्क शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे. दोनों देशों के बीच शांति, सुरक्षा, जम्मू-कश्मीर समेत तमाम मुद्दों पर बातचीत होगी.

First published: 25 December 2015, 5:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी