Home » इंटरनेशनल » Police find $ 29 million cash in raids linked to former Malaysian PM
 

इस पूर्व प्रधानमंत्री पर हुई छापेमारी, जब्त हुए तीन करोड़ डॉलर

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 May 2018, 8:20 IST

सत्ता से बेदखल किए गए मलेशियाई नेता नजीब रज्जाक के आलीशान अपार्टमेंट पर पुलिस ने छापेमारी के दौरान करीब तीन करोड़ डॉलर नकद जब्त किए है. रज़्ज़ाक पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं और उनकी कई वक्त से जांच चल रही है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पिछले हफ्ते नजीब के घर और अन्य स्थानों के साथ ही एक अपार्टमेंट परिसर में की गई छापेमारी में पुलिस को नकद के अलावा 284 डिब्बे बरामद हुए जिनमें डिजाइनर पर्स , घड़ियां और आभूषण रखे हुए थे.

 

नजीब की गठबंधन सरकार नौ मई को हुए चुनावों में पिछले छह दशकों में पहली बार सत्ता से बाहर हुई. इस गठबंधन सरकार को उनके राजनीतिक मार्गदर्शक महातिर मोहम्मद की अध्यक्षता वाले एक सुधारवादी गठबंधन ने हराया था.

नजीब पर भ्रष्टाचार के आरोपों को ही उनकी हार की मुख्य वजह माना जा रहा है. उनके उनके मित्रों और परिवार पर 1 एमडीबी निधि से अरबों डॉलर की लूट का आरोप है.

नजीब ने 1 एमडीबी पर भ्रष्टाचार और कुप्रबंधन के आरोपों का लंबे समय से सामना किया है, जो उनपर 2009 में लग थे. उनपर कुआलालंपुर को वित्तीय केंद्र में बदलने और रणनीतिक निवेश के माध्यम से अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के नाम पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे. वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनवर नजीब के निजी बैंक खातों के फंड से करीब 700 मिलियन डॉलर का पता चला था.

ये भी पढ़ें : पाक आतंकी का कबूलनामा, हाफिज सईद और ओमान नकवी दे रहा है मरने-मारने की ट्रेनिंग

First published: 25 May 2018, 17:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी