Home » इंटरनेशनल » Pop Singer george michael pass away
 

सोलो पॉप सिंगर जॉर्ज माइकल नहीं रहे, 10 करोड़ से ज्यादा बिके थे एलबम

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 December 2016, 12:15 IST
(एजेंसी)

ग्रैमी अवॉर्ड विजेता पॉप सिंगर जॉर्ज माइकल का निधन लंदन में उनके आवास पर हो गया है. जॉर्ज माइकल ने 53 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. सिंगर माइकल ने ज्‍यादातर सोलो गाने ही गाए. अगले साल उनके जीवन पर डॉक्‍यूमेंट्री रिलीज होने वाली थी.

आंकड़ों के मुताबिक जॉर्ज माइकल के 100 मिलियन से ज्‍यादा एलबम बिके थे. उनका आखिरी एलबम 'सिम्‍फोनिका' साल 2014 में आया था.

जॉर्ज माइकल के निधन के संबंध में प्रचारक ने बताया, ”गहरे दुख के साथ हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि हमारे प्रिय बेटे, भाई और दोस्‍त जॉर्ज गुजर गए हैं. उनका परिवार ऐसे समय में निजता चाहता है. इस बारे में इस समय और ज्‍यादा नहीं कहा जा सकता.”

माइकल के मैनेजर माइकल लिपमैन ने बताया कि हार्ट अटैक के कारण उनका निधन हुआ. उनकी मृत्यु सोते समय बिस्‍तर पर ही हुई. माइकल के निधन पर कई हस्तियों ने शोक व्‍यक्त किया है.

लंदन में पैदा हुए जॉर्ज माइकल ने अपना पहला गाना अपने स्कूल के दोस्‍त रिजले के साथ गाया था. हालांकि साल 1986 में दोनों अलग हो गए. इसके बाद से माइकल ने सोलो गाने ही गाए.

जॉर्ज माइकल को 1998 में लॉस एंजिल्‍स में सार्वजनिक टॉयलेट से गिरफ्तार किया गया था. इस घटना के बाद उन्‍होंने सार्वजनिक तौर पर माना था कि वे होमोसेक्‍सुअल हैं.

First published: 26 December 2016, 12:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी