Home » इंटरनेशनल » President Barack Obama visits mosque in Baltimore County
 

मुस्लिम समुदाय के लिए चिंता और डर का समय: ओबामा

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2016, 13:40 IST

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने बुधवार को मुस्लिम विरोधी बयानों की निंदा करते हुए मुसलमानों के प्रति सहिष्णु रुख अपनाने का आह्वान किया.

अमेरिका के मेरीलैंड में 'इस्लामिक सोसाइटी ऑफ बाल्टीमोर' में अपने संबोधन के दौरान ओबामा ने कहा, 'हमने मुसलमान अमेरिकी नागरिकों के खिलाफ अक्षम्य राजनीतिक बयानबाजी सुनी है, जिसका देश में कोई स्थान नहीं है.'

ओबामा ने बुधवार को पहली बार किसी अमेरिकी मस्जिद का दौरा किया.

पाकिस्तान भी आतंकियों की पनाहगाह में शामिल है: बराक ओबामा

ओबामा ने कहा, 'मैं जानता हूं कि हमारे पूरे देश में मुस्लिम समुदाय के लिए चिंता का समय है और सच कहूं तो उनके लिए यह थोड़े डर का भी समय है. सभी अमेरिकियों की तरह वे भी आतंक के हमले के प्रति चिंतित हैं, लेकिन उसमें भी मुस्लिम अमेरिकी के तौर पर आपकी अन्य चिंताएं भी उससे ऊपर हैं.'

उन्होंने कहा, 'आपने अक्सर देखा होगा कि आतंकवाद के घिनौने कारनामों के लिए एक ही समुदाय के लोगों पर शक किया जाता है.'

उन्होंने आगे कहा कि 9/11 हमले के बाद मुसलमानों के खिलाफ बयानबाजी शुरू हुई लेकिन पेरिस और कैलिफोर्निया में आतंकवादी हमलों के बाद इसमें इजाफा हुआ है.

हालांकि ओबामा ने ऐसी बयानबाजी करने वालों का नाम नहीं लिया. लेकिन अमेरिका के राष्ट्रपति के चुनाव के प्रिलिमनरी के लिए किए जा रहे प्रचार के दौरान कुछ नेताओं ने ऐसी टिप्पणियां की थीं. माना जा रहा है कि ओबामा का इशारा ऐसे ही नेताओं की तरफ था.

First published: 4 February 2016, 13:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी