Home » इंटरनेशनल » Pulwama Attack Pakistani Journalist Raise Voice Against Terrorism and Stand with India
 

पुलवामा हमले के बाद भारत के साथ खड़ी हैं पाकिस्तानी की ये लड़कियां, आतंकवाद के खिलाफ बुलंद कर रहीं आवाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 February 2019, 17:01 IST

जम्मू-कश्मीर के पुलावामा में बीते गुरुवार को हुए आत्मघाती आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 से जवान शहीद हो गए. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश--मोहम्मद ने ली थी. दुनियाभर में इस हमले की निंदा की जा रही है. लेकिन पाकिस्तान इस बात को स्वीकार करने को तैयार नहीं है इस हमले को पाक स्थित जैश ए मोहम्मद ने अंजाम दिया है. यही वजह है कि अब तक पाकिस्तान ने एक भी बार इस हमले की निंदा नहीं की. यही नहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने युद्ध की स्थित में भारत को जवाब देने की बात तक कर दी.

पाकिस्तान को दुनियाभर में एक आतंकवादी मुल्क के रूप में पहचान मिली हुई है. यहां के लोग हमेशा भारत के खिलाफ जहर उगलते हैं और आतंकवाद को अपना समर्थन देते हैं. लेकिन पाकिस्तान की कुछ महिलाओं ने पुलवामा हमले की निंदा की है. वो भले ही पाकिस्तान में रहती हैं लेकिन आतंकवाद के खिलाफ हमेशा बोलती हैं.

दरअसल, पाकिस्तान की एक महिला पत्रकार सहर मिर्जा ने 19 फरवरी को अपने दिल की बात की. मिर्जा ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें वो एक तख्ती लेकर खड़ी दिखाई दे रही हैं. इसमें लिखा है, "मैं एक पाकिस्तानी हूं और मैं पुलवामा आतंकी हमले की निंदा करती हूं."

इसके साथ ही सहर मिर्जा की तख्ती पर लिखा है #AntiHateChallenge और #NoToWar. मिर्जा ने तस्वीर के साथ लिखा है, "मैं देशभक्ति के लिए इंसानियत का सौदा नहीं करूंगी." तस्वीर के कैप्शन में #WeStandWithIndia और #NoToTerrorism भी लिखा है. महिला पत्रकार सहर मिर्जा इस तस्वीर के माध्यम से यह संदेश देना चाहती हैं कि वो भारत के साथ हैं और आंतकवाद के खिलाफ हैं.

ट्रेन का कंफर्म टिकट ना मिलने पर स्मार्ट बस से करें सफर, WiFi सहित मिलेंगी ये सुविधाएं

First published: 20 February 2019, 17:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी