Home » इंटरनेशनल » Punjabi driver Manmeet Sharma burnt alive in Brisbane
 

ऑस्ट्रेलिया: सिख ड्राइवर-सिंगर की ब्रिसबेन में जलाकर हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 October 2016, 17:06 IST
(फेसबुक )

ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन में सिख समुदाय के एक बस ड्राइवर मनमीत शर्मा को ज़िंदा जला दिया गया है. अभी तक हमले की वजह नहीं पता चल पाई है. वारदात के वक़्त भी मनमीत बस ड्राइव कर रहे थे. आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. 

क्वींसलैंड पुलिस प्रमुख जिम केयॉग ने एसबीएस न्यूज़ से कहा,  'सुबह नौ बजे के आसपास तीन मुसाफ़िर ब्यूडिज़र्ट रोड पर बस में चढ़े. तभी उनमें से एक ने ज्वलनशील पदार्थ जैसा कुछ मनमीत के ऊपर फेंककर आग लगा दी और अब उनकी मौत हो चुकी है. इसके बाद तीनों मुसाफ़िर बस से निकलकर भाग निकले.

पुलिस ने बताया कि पदार्थ इतना ज्वलनशील था कि मनमीत को बचने का मौक़ा नहीं मिला. बस में बाक़ी बैठे छह मुसाफ़िरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. 

पंजाबी मूल के मनीमत शर्मा ब्रिसबेन में ख़ासे लोकप्रिय थे. वह अच्छे गायक और डांसर थे. साथ ही, उन्हें फिल्में बनाने का भी शौक़ था. फेसबुक पर उनका हैंडल मनमीत अलीशेर के नाम से था जबकि यूट्यूब पर उनकी फिल्में अमन बांगू के नाम से मौजूद हैं. 

मनमीत ने यह पोस्टर अपने फेसबुक हैंडल पर शेयर किया हुआ है. (फेसबुक )

मनमीत का फेसबुक हैंडल खंगालने से पता चलता है कि संगीत, सिनेमा में उनकी ख़ासी दिलचस्पी थी. पिछले साल 8 नवंबर को उन्होंने आम आदमी पार्टी के सांसद और कॉमेडियन भगवंत मान के साथ ब्रिसबेन में एक प्रोग्राम किया था. 

मनमीत सिर्फ 29 साल के थे. जल्द ही उनकी शादी होने वाली थी. उन्होंने अपने फेसबुक पेज की कवर फोटो पर लिखा है, 'People Inspire People.'

First published: 28 October 2016, 17:06 IST
 
अगली कहानी