Home » इंटरनेशनल » qandeel baloch murdered in pakistan
 

पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलोच की हत्या, जानिए क्या है वजह?

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST
(फाइल फोटो)

पाकिस्तान की विवादित मॉडल कंदील बलोच की मुल्तान शहर में हत्या कर दी गई है. बताया जा रहा है कि कंदील के भाई ने पहले उनका गला दबाया और फिर बाद में गोली मार दी.

कंदील की हत्या के बाद भाई फरार बताया जा रहा है. मुल्तान पुलिस हत्यारे भाई की तलाश कर रही है.

अपने बयानों को लेकर कंदील बलोच काफी चर्चा में थीं. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक कंदील बलोच को उनके ही भाई ने जान से मार दिया. क्रिकेटर शाहिद आफरीदी से लेकर विराट कोहली को लेकर उनके बयान सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय थे.

कंदील के भाई पर हत्या का आरोप

पाकिस्तान के समाचार पत्र 'डान' ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया है कि कंदील बलोच के भाई ने उन्हें सोशल मीडिया पर फोटो और विवादास्पद कमेंट के लिए कई बार जान से मारने की धमकी दी थी.

पढ़ें: पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलोच का शादी पर कबूलनामा

बताया जा रहा है कि तीन सप्ताह पहले कंदील ने मुल्तान के आतंरिक सुरक्षा मंत्री को पत्र लिखकर मिल रही धमकियों के बारे में बताया था और उनसे सुरक्षा की मांग की थी.

दो दिन पहले ही आशिक हुसैन नाम के एक शख्‍स ने कंदील बलोच को अपनी पत्‍नी बताया था. जिसके बाद कंदील ने इस बात को स्वीकार करते हुए कहा था कि आशिक उन्हें पीटता था, जिसके कारण उन्होंने उसे छोड़ दिया था.

कंदील ने यह भी बताया था कि उन्हें एक बेटा भी है और आशिक से उनकी शादी सहमति के बिना हुई थी.

वहीं बलोच के आरोपों को खारिज करते हुए आशिक हुसैन का कहना था कि उनकी लव मैरिज हुई थी. आशिक हुसैन का दावा है कि कंदील ने उन्‍हें कभी खून से लिखे खत भेजे थे. हुसैन ने कहा था कि, वो कार और बंगला चाहती थीं.

आशिक के इन आरोपों पर बलोच ने कहा था कि, "मैंने तलाक के बाद कभी आशिक हुसैन से संपर्क नहीं किया. मैंने तलाक इसलिए लिया, क्‍योंकि मैं आगे पढ़ना और काम करना चाहती थी. मुझे शादी के रिश्‍ते में जबरन ढकेला गया. वो मुझे शादी के एक साल तक दिन और रात टॉर्चर करता रहा. एक साल बाद मैं अपने बेटे के साथ भाग गई और दारुल अमन में शरण ली."

गौरतलब है कि कंदील बलोच वही मॉडल थीं, जिन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सार्वजनिक तौर पर डार्लिंग कहकर सुर्खियां बटोरी थीं.

First published: 16 July 2016, 12:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी