Home » इंटरनेशनल » racial attack on indian driver in Australia
 

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय ड्राइवर पर नस्लीय हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 May 2017, 17:17 IST
एएनआई

ऑस्ट्रेलिया के तस्मानिया में एक भारतीय ड्राइवर नस्लीय हमले का शिकार हुआ है. उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है और पुलिस तफ़्तीश में जुट गई है. क़ानूनी मजबूरियों के चलते ड्राइवर ने अपने नाम का खुलासा नहीं किया है.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बातचीत में ड्राइवर ने बताया कि यह हमला शुक्रवार की रात 10:30 बजे किया गया. उनके साथ मारपीट और नस्लीय टिप्पणी इसलिए की गई क्योंकि उन्होंने अपनी कैब में बैठी एक लड़की को कार का दरवाज़ा बार-बार खोलने से मना किया था. 

कैब ड्राइवर को कहा ब्लडी इंडियन

ड्राइवर ने बताया, "उनकी टैक्सी में एक कपल बैठा हुआ था और लड़की बार-बार दरवाज़ा खोल रही थी. इस पर ड्राइवर ने आपत्ति की और यह भी कहा कि ऐसा करने पर एक्सिडेंट हो सकता है." 

मगर ड्राइवर के बार-बार कहने पर कपल नाराज़ हो गया और भद्दी-भद्दी टिप्पणियां करने लगे. कपल जब टैक्सी से बाहर निकला तो कार को डैमेज करने की कोशिश की. इसी दौरान लड़की ने ड्राइवर को ब्लडी इंडियन कहा. 

ज़मीन पर गिराकर पीटा

ड्राइवर का दावा है कि वो इस हमले की वीडियो रिकॉर्डिंग कर रहे थे. तभी लड़के ने उन्हें पीछे से पंच करके ज़मीन पर गिरा दिया और पिटाई शुरू कर दी. मारने के दौरान भी वो नस्लीय टिप्पणी करते रहे.

इसी दौरान आस-पास के लोगों ने पहुंचकर ड्राइवर को बचाया. पुलिस और एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच गई और ड्राइवर को अस्पताल में भर्ती करवाया गया. ड्राइवर ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने उन पर हुए हमले को ढंग से दर्ज नहीं किया है और ना ही मौक़े से सीसीटीवी खंगाला है. इस हमले का एक चश्मदीद भी सामने आया है, जिसने पुलिस को पूरे मामले का एक वीडियो फुटेज भी दिया है.

First published: 22 May 2017, 17:17 IST
 
अगली कहानी